सीमा पार से हेरोईन और हथियारों की हो रही तस्करी
सीमा पार से हेरोईन और हथियारों की हो रही तस्करी
Share:

फिरोजपुर : भारत में पाकिस्तान से सटी सीमा पर तस्करी होने की जानकारी मिली है। इन सीमावर्ती क्षेत्रों से तस्करी की घटनाऐं तो बढ़ी हैं ही साथ ही आतंकवाद भी बढ़ गया है। सर्दियों के मौसम में आतंकी घुसपैठ की घटनाओं को अधिक अंजाम दे रहे हैं। हाल ही में पंजाब के फिरोजपुर क्षेत्र में पाकिस्तान और भारत की सीमा पर सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने फिरोजपुर के एक खेत से 21 पैकेट हेरोईन और बड़े पैमाने पर गोलाबारूद जब्त किया है। हेरोईन के ये पैकेट सीसुब को एक मैदान में मिले।

दरअसल तस्कर इस तरह के मादक पदार्थों की तस्करी के लिए अनोखा तरीका अपनाते हैं वे कंटीले तारों के नीचे से हेरोईन के पैकेट सीमा क्षेत्र में गिराते हैं और बाॅर्डर पर धीरे - धीरे ये पैकेट गायब कर दिए जाते हैं मगर जब सीसुब या अन्य सुरक्षा बलों की नज़र पड़ती है तो इन पर फायरिंग की जाती है और तस्करों को पकड़ने का प्रयास भी किया जाता है। ऐसे में तस्करों द्वारा एके 47 और अन्य हथियारों से हमले किए जाते हैं।

हाल ही में सीसुब के जवानों को एक मैदान से एके 47, 52 राउंड गोलाबारूद और 21 पैकेट हेरोईन मिली है। दरअसल हेरोईन के साथ तस्कर हथियारों को पहुंचाने का कार्य भी करते हैं। उल्लेखनीय है कि श्रीनगर में भी लावापोरा के समीप सुरक्षा बलों ने आइ्रडी विस्फोटक और अन्य सामग्री जब्त की थी। जांच के दौरान यह माना गया कि सेना के जवानों पर हमले का प्रयास किया गया था। हमले के लिए विस्फोटक रखा गया था। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -