दर्दनाक: यूक्रेन का हीरो बना ये सैनिक, रुसी टैंकों को रोकने के लिए पुल के साथ खुद को उड़ाया
दर्दनाक: यूक्रेन का हीरो बना ये सैनिक, रुसी टैंकों को रोकने के लिए पुल के साथ खुद को उड़ाया
Share:

कीव: रूस के हमले से यूक्रेन (Russia-Ukraine War) में अफगानिस्तान जैसे हालात हैं। आप सभी को बता दें कि आज यहाँ लोग अपनी जान बचाने के लिए यहां-वहां भाग रहे हैं। यहाँ पर अब तक एक लाख से ज्यादा लोग यूक्रेन छोड़कर चले गए हैं। दूसरी तरफ, राष्ट्रपति वोलोडिमिर जेलेंस्की (Volodymyr Zelenskyy) ने मुल्क छोड़कर भागने की खबरों का खंडन किया है। जी दरअसल हाल ही में उन्होंने एक वीडियो जारी कर बताया है कि वो यूक्रेन में हैं और अंतिम सांस तक डटे रहेंगे। इन सभी के बीच, युद्ध से जुड़ी कुछ भावुक घटनाएं भी सामने आ रही हैं।

अब हाल ही में मिली जानकारी के तहत क्रीमिया में एक यूक्रेनी सैनिक (Ukrainian Marine) ने रूसी फौज को रोकने के लिए खुद को एक पुल के साथ उड़ा लिया। जी दरअसल एक मशहूर वेबसाइट के मुताबिक यूक्रेनी सैनिक की इस बहादुरी के चलते रूसी सेना के काफिले को दूसरे छोर पर जाने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी। जी हाँ और पुल के साथ खुद को उड़ाने वाले यूक्रेनी सैनिक की पहचान विटाली शकुन (Vitaly Shakun) के नाम से हुई है।

कहा जा रहा है विटाली शकुन की तैनाती क्रीमिया बॉर्डर पर खेरसॉन क्षेत्र में हेनिचेस्क पुल (Henichesk Bridge) रखवाली के लिए की गई थी। वहीं यूक्रेन के जनरल स्टाफ ऑफ ऑर्म्ड फोर्सेज (General Staff of the Armed Forces) ने अपने फेसबुक पेज (Facebook Page) पर बताया है कि रूसी सेना के काफिले को रोकने का एकमात्र तरीका पुल को उड़ाना था और इसलिए बटालियन ने यह फैसला लिया। ऐसा होने के बाद पुल के चारों ओर विस्फोटकों को लगा दिया गया, लेकिन वहां से बाहर निकलने का समय इतना कम था कि धमाका करने वाले सैनिक की मौत तय थी।

वहीं सबकुछ जानते हुए भी विटाली यह किया और देश के लिए अपने प्राण न्यौछावर कर दिए। केवल यही नहीं बल्कि पोस्ट में बताया गया कि सैनिक विटाली शकुन ने मैसेज भेजा कि वह पुल को उड़ाने जा रहे हैं। थोड़ी देर बाद ही एक भारी विस्फोट की आवाज सुनाई दी। उनके इस प्रयास ने रूसी सैनिकों के काफिले को वहीं रोक दिया। वहीं दूसरी तरफ पुल के दूसरी तरफ जाने के लिए रूसी सैनिकों को काफी मशक्कत करनी पड़ी। इसके अलावा जनरल स्टाफ ऑफ ऑर्म्ड फोर्सेज ने फेसबुक पोस्ट में लिखा कि विटाली शकुन को उनकी बहादुरी के लिए मरणोपरांत वीरता के पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा।

माँ-बाप के लिए यूक्रेन सैनिक ने बनाया इमोशनल वीडियो, देखकर रोने लगे लोग

फूट-फूटकर रो रहीं यूक्रेन सैनिकों की बीवियां, वीडियो देख इमोशनल हुए लोग

VIDEO! जंग के बीच सामने आया यूक्रेन के राष्ट्रपति का बड़ा बयान, बोले- ‘दुश्मनों का पहला टार्गेट मैं हूं’

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -