हीरो मोटोकॉर्प ने भी कोविड बढ़ोतरी के बीच उत्पादन बंद करने का किया फैसला
हीरो मोटोकॉर्प ने भी कोविड बढ़ोतरी के बीच उत्पादन बंद करने का किया फैसला
Share:

हीरो मोटोकॉर्प ने अपनी सुविधाओं के दौरान शटडाउन का विस्तार करने का फैसला किया है जो अप्रैल में शुरू हुई थी। निर्णय आने वाले मामलों की बढ़ती वृद्धि को रोकने के लिए बोली में। दुनिया के सबसे बड़े दोपहिया वाहन निर्माता ने रविवार को एक बयान जारी कर कहा कि शटडाउन में नीमराना में अपना ग्लोबल पार्ट्स सेंटर और जयपुर में नवाचार और प्रौद्योगिकी केंद्र भी शामिल है। हीरो मोटोकॉर्प ने 22 अप्रैल से 1 मई तक चरणबद्ध तरीके से अपनी सुविधाओं को बंद करने का फैसला किया था, जिसे बाद में 9 मई तक बढ़ा दिया गया था। 

शट डाउन ने हीरो मोटोकॉर्प की छह विनिर्माण इकाइयों में धारूहेड़ा और हरियाणा में गुरुग्राम, आंध्र प्रदेश में चित्तूर, उत्तराखंड में हरिद्वार, राजस्थान में नीमराणा और गुजरात में हलोल में परिचालन बंद कर दिया। यह आशंका है कि इस महीने कम मांग ने कई निर्माताओं को उत्पादन कम करने के लिए मजबूर किया है। इस बंद से प्रभावित होने वाली हीरो मोटोकॉर्प की कुल उत्पादन क्षमता 90 लाख यूनिट है। हीरो टू-व्हीलर निर्माता पिछले कुछ दिनों में अपने जारी बंद के विस्तार की घोषणा करने वाला दूसरा वाहन निर्माता है। 

इससे पहले पिछले सप्ताहांत में भारत की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने भी हरियाणा में अपनी 'नियोजित रखरखाव' सुविधाओं को 16 मई तक बढ़ाने की घोषणा की थी। मारुति के शीर्ष प्रबंधन के अनुसार, वर्तमान में समस्या बिक्री की मात्रा को लेकर है। कई डीलरों को कई राज्यों में आंशिक रूप से तालाबंदी और कर्फ्यू के कारण दुकानों की बिक्री बंद करने के लिए मजबूर किया गया है।

कोरोना की मार से ध्वस्त हुई स्वास्थ्य व्यवस्था, अब सेना के रिटायर्ड डॉक्टर संभालेंगे मोर्चा

क्या इस बार कांग्रेस को मिलेगा गैर-गांधी अध्यक्ष ? 23 जून को होगा चुनाव

दिल्ली में वैक्सीन की किल्लत, 18+ लोगों को टीका लगाने के लिए 2 करोड़ डोज़ की जरुरत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -