हीरो मोटोकार्प को हुआ 772.06 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ
हीरो मोटोकार्प को हुआ 772.06 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ
Share:

30 सितंबर को समाप्त हुई दूसरी तिमाही के लिए देश की सबसे बड़ी दुपहिया वाहन निर्माता कम्पनी हीरो मोटोकार्प ने एकल शुद्ध लाभ में 1.13 प्रतिशत की मामूली सी वृद्धि दर्ज की है. गौरतलब है कि इस दौरान, कंपनी को 772.06 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ हुआ. कंपनी ने दावा किया है कि पिछले वित्त वर्ष की इसी अवधि में कम्पनी ने 763.37 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ हासिल किया था. आपको बता दे की ग्रामीण बाजारों में मांग में कमी रहने से हीरो मोटोकार्प का वित्तीय परिणाम प्रभावित हुआ है.

हीरो मोटोकार्प की और से एक नियामकीय सूचना में कहा गया कि आलोच्य तिमाही में हालांकि उसकी शुद्ध बिक्री 1.72 प्रतिशत घटकर 6,745.11 करोड़ रुपये रही जो इससे पिछले वित्त वर्ष की इसी अवधि में 6,863.50 करोड़ रुपये के आस पास थी. वही कंपनी के चेयरमैन, प्रबंध निदेशक व सीईओ पवन मुंजाल ने हीरो मोटोकार्प के तिमाही नतीजे को ऐतिहासिक बताया क्योंकि कंपनी ने इस बीच में कई कीर्तिमान स्थापित किए हैं. मुंजाल ने कहा, आलोच्य तिमाही में कंपनी ने दो नए स्कूटर - मेस्ट्रो एज और डुएट को भी लॉन्च किया जिसे कंपनी के भीतर ही आरएंडटी टीम द्वारा डिजाइन व विकसित किया गया.

आगे चलकर, कंपनी अपने विकास तंत्र को और विकसित करेगी. उन्होंने कहा, कोलंबिया में शुरू होने वाले हमारे प्रथम विदेशी विनिर्माण संयंत्र के उद्घाटन के साथ ही हमारे वैश्विक विस्तार के प्रयासों को भी काफी बल मिला है. यह संयंत्र किसी भारतीय कंपनी द्वारा दक्षिण अमेरिका में पहला दोपहिया वाहन वाला संयंत्र है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -