नवीनतम ICC मैन रैंकिंग में विराट पहुंचे दूसरे स्थान पर

Jul 21 2021 04:48 PM
नवीनतम ICC मैन रैंकिंग में विराट पहुंचे दूसरे स्थान पर

हाल ही में ICC ने यहां क्रिकेटरों की रैंकिंग जारी की है, भारतीय सलामी बल्लेबाज शिखर धवन श्रीलंका के खिलाफ अपने अर्धशतक के बाद दो स्थान की छलांग लगाकर 16वें स्थान पर पहुंच गए, जबकि विराट कोहली नवीनतम ICC ODI में दूसरे स्थान पर रहे। पाकिस्तान के बाबर आजम (873) की अगुवाई वाली सूची में हिटमैन रोहित 817 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर हैं।

गेंदबाजों में भारत के युजवेंद्र चहल चार पायदान की छलांग के साथ 20वें, श्रीलंका के वानिंदु हसरंगा (22 पायदान के फायदे से 36वें), दक्षिण अफ्रीका के तबरेज शम्सी उछलकर 28वें, आयरलैंड के सिमी सिंह 51वें स्थान पर पहुंच गए हैं. ICC T20 रैंकिंग में, पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान और इंग्लैंड के मध्य क्रम के बल्लेबाज लियाम लिविंगस्टोन ने इंग्लैंड द्वारा 2-1 से जीती तीन मैचों की श्रृंखला में अपनी टीमों के लिए अग्रणी रन-स्कोरर के रूप में समाप्त होने के बाद बड़ी प्रगति की।

विकेटकीपर-बल्लेबाज रिजवान ने मैनचेस्टर में फाइनल मैच में नाबाद 76 रन सहित श्रृंखला में 176 रन जमा करने के बाद करियर का सर्वश्रेष्ठ सातवां स्थान हासिल किया, जिससे उन्हें चार स्थान हासिल करने में मदद मिली। लिविंगस्टोन चार साल पहले दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पदार्पण के बाद से सिर्फ आठ टी20 मैच खेलने के बाद 144 स्थान की छलांग लगाकर 27वें स्थान पर पहुंच गया। पाकिस्तान के खिलाफ 27 वर्षीय के कुल 147 रनों में उनका पहला अंतरराष्ट्रीय शतक, पहले मैच में 43 गेंदों में 103 रन शामिल थे।

पुणे में बदमाशों ने एक और बारदात को दिया अंजाम, विस्फोट कर उड़ाया एटीएम

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित कांकेर में बीएसएफ जवान ने खुद को उतारा मौत के घाट

शराब छोड़ने के लिए कहती थी माँ, कलयुगी बेटे ने जिन्दा जलाकर मार डाला