यहाँ देखें रॉयल एनफील्ड के नए मॉडल का फर्स्ट लुक
यहाँ देखें रॉयल एनफील्ड के नए मॉडल का फर्स्ट लुक
Share:

आखिरकार रॉयल एनफील्ड की सुपर मेटियर 650 का खुलासा हो चुका है, जो कि कंपनी की एक महत्वपूर्ण बाइक है। इसे EICMA 2022 में प्रदर्शित किया जा रहा है। Super Meteor 650 दो वेरिएंट्स- Super Meteor 650 और Super Meteor 650 Tourer में आने वाली है।

तीन वेरिएंट्स में होगी उपलब्ध: EICMA में अनवील की गई तीन मोटरसाइकिलों में से, Astral Black Super Meteor 650, Solo Tourer मोटरसाइकिल कंपनी फिटेड एक्सेसरीज किट के साथ दी जा रही है, इसमें बार एंड मिरर्स, डीलक्स फुटपेग, सोलो फिनिशर, LED इंडिकेटर्स और मशीनी व्हील्स भी दिए जा रहे है। वहीं सेलेस्टियल रेड सुपर मेटियर 650 टूरर में ग्रैंड टूरर एक्सेसरीज़ किट है इसमें डीलक्स टूरिंग ड्यूल-सीट, टूरिंग विंडस्क्रीन, पैसेंजर बैकरेस्ट, डीलक्स फुटपेग, लॉन्गहॉल पैनियर, टूरिंग हैंडलबार और एलईडी इंडिकेटर्स शामिल हैं। इंटरस्टेलर ग्रीन सुपर मेटियर 650 को भी अनवील भी कर दिया गया है, जो कि स्टेंडर्ड रूप में आ रहा है ।

लुक: सुपर मेटियर 650 बहुत आकर्षक दिखती है और जिसमे मस्कुलर डिज़ाइन भी दिया जा रहा है, साथ ही इसमें USD फोर्क्स और एलईडी हेडलैम्प्स देखने के लिए मिल रहा है। रॉयल एनफील्ड के इस नए 650cc मॉडल के साथ एक फुल प्रीमियम टच और फील भी मिल रहा है। जबकि इसका डिजाइन छोटे वर्जन 350 मेटियर से मिल रहा है, इस बाइक को फुल एलईडी हेडलैम्प जैसे डिटेल की सहायता से अधिक प्रीमियम लुक दिया गया है। सुपर मेटियर 650 टूरर दो रंगों में पेश किया जा रहा है, इसमें सेलेस्टियल रेड और सेलेस्टियल ब्लू शामिल है। जिसके साथ लम्बे फुटपेग और अधिक कंफर्टेबल और एक बड़ी सीट के साथ एक बड़ी विंडस्क्रीन भी दी जा रही है। इसमें ट्रिपर नेविगेशन के साथ इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर स्टैंडर्ड रूप में दिया जा रहा है।

इंजन: जिसमे इंटरसेप्टर और कॉन्टिनेंटल GT 650 जैसा ही एक पावरट्रेन भी मिल रहा है जो कि 648cc का एक ट्विन मोटर भी दिया जा रहा है। यह इंजन 47bhp की पावर और अधिक  टॉर्क के साथ इसे एक क्रूजर जैसे राइडिंग का अनुभव भी दिया जा रहा है।  

स्पेसिफिकेशंस:  मेटियर 650 में 19/16 इंच का व्हील कॉम्बिनेशन प्रदान किया जा रहा है। जबकि इसकी सीट की हाईट राइडिंग के लिए अनुकूल है। यह रॉयल एनफील्ड की सभी मोटरसाइकिलों में सबसे बड़ी और 214 किलोग्राम के साथ सबसे भारी भी बताई जा रही है। जिसमे भारतीय सड़कों के हिसाब से कम से कम 135 mm का ग्राउंड क्लीयरेंस मिल भी मिल रहा है।

कितनी होगी कीमत: यह बाइक राइडर मेनिया इवेंट में देखने के लिए मिल रहा है और उसके उपरांत जल्द ही इसे अगले वर्ष पेश किया जा सकता है, जबकि जिसके मूल्य मौजूदा 650cc बाइक से अधिक होने वाले है। यह सबसे प्रीमियम Royal Enfield बाइक होगी, जो अनुमान के मुताबिक लगभग 4 लाख रुपये से ऊपर की कीमत पर आएगी। कुल मिलाकर यह एक बहुत ही आकर्षक मोटरसाइकिल है, जो अपने सेगमेंट में मजबूत पकड़ बनाने वाली है।

TATA से लेकर RENO तक ये कार जीत रही कस्टमर का दिल

इन सस्ती कारों पर आ जाएगा आपका दिल... जानिए क्या है खासियत

बहुत ही कम दाम में मिल रही है ये 2 कार, आज ही लें आए अपने घर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -