यहाँ पर बैन है महिलाओं को लाल लिपस्टिक लगाना, अजब-गजब है कानून
यहाँ पर बैन है महिलाओं को लाल लिपस्टिक लगाना, अजब-गजब है कानून
Share:

उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन अपने अनोखे फैसलों एवं तानाशाही को लेकर ख़बरों में बने रहते हैं। शादी हो या पार्टी, बिना लिपस्टिक के महिलाओं को लगता है कि उनका लुक पूरा नहीं हुआ है। आपको जानकर हैरानी होगी कि उत्तर कोरिया एक ऐसा देश है, जहां महिलाओं को लाल लिपस्टिक लगाना प्रतिबंध है।

प्रशासन का तर्क है कि उत्तर कोरिया में लाल रंग को पूंजीवादी से जोड़कर देखा जाता है। इसलिए इस देश की महिलाएं लाल रंग की लिपस्टिक नहीं लगा सकतीं। उत्तर कोरिया की महिलाएं सिर्फ हल्के रंग की लिपस्टिक का उपयोग कर सकती हैं। किम जोंग उन के देश में लाल रंग की लिपस्टिक लगाने के अतिरिक्त महिलाओं के कई अन्य कामों पर भी प्रतिबंध है। उत्तर कोरिया में मेकअप इंपोर्ट नहीं किया जाता। यहां महिलाएं केवल अपने देश का मेकअप उपयोग कर सकती हैं।

वही उत्तर कोरिया में केवल मुंह पर लगने वाले प्रोडक्ट्स ही नहीं बालों के कलर पर भी नियम निर्धारित किए गए हैं। इस देश में बालों में रेड कलर करवाने की मनाही है। इस देश में महिलाएं अपने बालों को खुला नहीं रख सकतीं। उन्हें हमेशा बालों को बांधकर रखना होता है। वही महिलाएं नियमों का पालन कर रही हैं या नहीं, इसके लिए यहां पुलिस बकायदा पेट्रोलिंग भी करती रहती है। बता दे कि किम जोंग उन के कई ऐसे फैसले है जिससे वह के नागरिक त्रस्त है।

कुत्ते की मौत के बाद पूर्व मंत्री ने निकाली अंतिम यात्रा, जिसने देखा उसके झलक गए आंसू

महाराष्ट्र में हुई अनोखी शादी, इंसान नहीं जानवर बने मेहमान

शादी में ऐसी ड्रेस पहनकर आ पहुंची महिला, देखकर भड़का लोगों का गुस्सा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -