जानिए, अमोल पालेकर की 5 बेहतरीन फिल्मों के बारे में
जानिए, अमोल पालेकर की 5 बेहतरीन फिल्मों के बारे में
Share:

वेटरन एक्टर अमोल पालेकर ने बॉलीवुड में लीक से हटकर अपनी छवि बनाई। दरअसल, यह वो वक्‍त था जब फिल्मों में हीरो अपनी हीरोईन को बचाने के लिए बड़े से बड़े विलेन को चुटकी बजाते ढेर कर देते थे, रॉक स्‍टार की तरह गाने और डांस करने में भी माहिर होते थे। लेकिन, अमोल ने इस दौर में अपनी 'कॉमन मैन' की इमेज और संवेदनशीलता से फैंस का दिल जीता। 

आइए जानते हैं, उनकी टॉप 5 फ़िल्में- 

गोलमाल  
अमोल की यह फिल्म बॉलीवुड में टॉप कॉमेडी मूवीज की लिस्ट में शामिल है। यह क्‍लासिक मूवी ऋषिकेश मुखर्जी के परफेक्ट डायरेक्‍शन और उत्‍पल दत्‍त और अमोल पालेकर की जानदार केमिस्‍ट्री का ही असर है कि इस फिल्‍म को बार-बार देखने के बावजूद मन नहीं भरता।

छोटी सी बात 
इस रोमांटिक कॉमेडी मूवी के डायरेक्‍टर बासु चटर्जी थे। इस 70 की दशक की बेस्‍ट कॉमेडी फिल्‍मों में शुमार किया जाता है। इस फिल्‍म को बेस्‍ट स्‍क्रीनप्‍ले का फिल्‍मफेयर अवॉर्ड भी मिला। फिल्‍म में अमोल पालेकर बेहद रोमांटिक रोल में हैं।  

रजनीगंधा
बासु चटर्जी के डायरेक्‍शन में 1974 में बनी यह फिल्‍म मशहूर हिंदी लेखक मन्‍नू भंडारी की कहानी 'ये सच है' पर आधारित है। यह अमोल की पहली हिंदी फिल्‍म थी।

चितचोर
यह एक रोमांटिक कॉमेडी मूवी। राजश्री बैनर की यह मूवी एक बंगाली कहानी पर आधारित है। इस फिल्‍म का गाना 'गोरी तेरा गांव बड़ा प्‍यारा' काफी मशहूर हुआ था। फिल्‍म में अमोल पालेकर के अलावा जरीना वहाब और विजयेंद्र घाटगे ने भी काम किया।

बातों बातों में
अमोल की यह 1979 में  आई थी, यह रोमांटिक कॉमेडी मूवी थी। जिसे बासु चटर्जी ने डायरेक्‍ट और प्रोड्यूस किया। अमोल पालेकर और टीना मुनीम ने फिल्‍म में लीड रोल निभाए।

इस ख़ूबसूरत एक्ट्रेस का 14 किलो सोने का लहंगा इंटरनेट पर हुआ हिट

देखें, बॉलीवुड की 'चढ़ती जवानी' की हॉट फोटो

फिल्म 'पिंकी ब्यूटी पार्लर' का ट्रेलर नही देखा हो तो जरूर देखें
 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -