लिप्स को पिंक बनाने के लिए आपको अपनाने होंगे ये टिप्स

होंठों की कोमल और मुलायम बनाये रखने के लिए कुछ न कुछ टिप्स अपनाते रहते हैं. यदि आपके होंठ काले हैं तो यह आपके आकर्षण को खराब बना देता है. होंठ काले होने के पीछे कई कारण होते हैं जैसे- अधिक धूम्रपान या फिर अस्वस्थ खान. ऐसे में गुलाबी होंठ पाने के लिए लोग घरेलू उपचार या फिर ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं. लेकिन कई बार ब्यूटी प्रोडक्ट्स में मौजूद केमिकल त्वचा को नुकसान पहुंचा देते हैं. इसके लिए हम आपको बताने जारहे हैं कुछ खास टिप्स. 

हाईड्रेटेड रहें:
शरीर हाईड्रेटेड रहता है तो होंठ गुलाबी रहते हैं और यदि होंठ रूखे हो जाते हैं तो बिल्कुल इसका उल्टा होता है. कोशिश करें कि रोजाना कम से कम 2-3 लीटर पानी जरूर पिएं.

लिपस्टिक लगाने से पहले लिप बाम लगाएं:
लिपस्टिक लगाने से पहले लिप बाम लगाने से होंठ सुरक्षित रहते हैं और लिपस्टिक में मौजूद केमिकल होंठ की त्वचा को प्रभावित नहीं कर पाते हैं. लिप बाम होंठ को मुलायम रखते हैं और नमी भी प्रदान करते हैं.

खान-पान रखें:
स्वस्थ और पौष्टिक खाद्य पदार्थो का सेवन आपके स्वास्थ्य के साथ-साथ होंठ को भी स्वस्थ रखता है. विटामिन-सी युक्त खाद्य पदार्थ होंठ को मॉइश्चराइज करते हैं और पिगमेंटेशन को कम करते हैं. इसके अलावा फाइबर भी गुलाबी होंठ के लिए लाभकारी होते हैं.

अच्छे ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करें:
अच्छे कंपनी के ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करना चाहिए क्योंकि इनमें हार्श केमिकल नहीं होते हैं जो आपकी होंठ की त्वचा को नुकसान पहुंचाएं. ऐसे प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करें जिनमें जोजोबा ऑयल, शी-बटर या अनार के बीज के तेल मौजूद हों.

चेहरे की जलन को खुजली को ये 3 आसान उपाय करेंगे दूर

हैंडसम बनने के लिए पुरुष अपनाएं ये तरीके, हर दिन दिखेंगे कूल

हाथ के फैट को दूर करने के लिए इस तरह करें एक्सरसाइज़

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -