दांतों में लग गए हैं कीड़े तो घर पर बनाए ये हर्बल पाउडर
दांतों में लग गए हैं कीड़े तो घर पर बनाए ये हर्बल पाउडर
Share:

दांतों में लगने वाले कीड़े जिन्हे केविटी भी कहा जाता है। इनके लगने की वजह से दांतो में गड्ढे होने लगते है और इससे दांत खोखले होकर समय से पहले टूटने लगते हैं। हालाँकि अगर आपको भी ऐसी समस्या है तो आप घर में ही हर्बल पाउडर को तैयार करके इससे छुटकारा पा सकते हैं। आज हम आपको बताने जा रहे हैं कैसे बनाना है इस पाउडर को। आंवला नीम पाउडर से तैयार हर्बल पाउडर दांतों पर कई कारणों से अच्छा असर दिखाता है।

जी दरअसल नीम के एंटीऑक्सीडेंट गुण मसूड़ों से खून निकलने की दिक्कत को भी दूर करते हैं और इसके इस्तेमाल से मुंह की बदबू भी दूर होती है। इस हर्बल पाउडर को तैयार करने के लिए दो चम्मच आंवला पाउडर में एक चम्मच नीम का पाउडर, आधा चम्मच दालचीनी पाउडर, बेकिंग सोडा, लॉन्ग पाउडर और नमक मिलाना है उसके बाद सभी सामग्रियों को एक साथ मिलाने के बाद किसी डिब्बी में बंद करके रख दे। इसके बाद इसका इस्तेमाल करें। जी दरअसल इस पाउडर से आपको रोजाना अपने दांतो को साफ करना होगा और कुछ ही दिनों में दांतों में नजर आ रहे काले कीड़े दूर हो जाएंगे।

आपको बता दें कि हर्बल पाउडर के अलावा आप ऑयल पुलिंग भी कर सकते हैं और पुलिंग के लिए नारियल तेल को मुख में इधर-उधर घूम आए हर दिन 10 से 15 मिनट के लिए ऑयल पुलिंग करने से दांत और मसूड़े की कई समस्याएं दूर होती है। आप नमक और गरम पानी से कुल्ला कर सकते हैं क्योंकि यह भी दांतो के लिए अच्छा साबित होता है। जी हाँ और यह केविटी हटाने के साथ-साथ मसूड़ों की सूजन भी दूर करता है।'

लकवा का दौरा पड़ने पर तुरंत करें ये उपाय वरना हो जाएगी देर

नए जूते या सैंडल से कट गए हैं पैर तो आपके काम आएँगे ये घरेल नुस्खे

पेट में मरोड़ है डायरिया का लक्षण, इन घरेलू उपायों से तुरंत होंगे ठीक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -