इसलिए निदेशालय बना वार्षिक समारोह में बाधा

Dec 01 2017 07:24 PM
इसलिए निदेशालय बना वार्षिक समारोह में बाधा

राज्य में अब आज से आयोजित होने वाले वार्षिक समारोह आयोजित नहीं किए जा सकेंगे. उच्च शिक्षा निदेशालय ने इस पर रोक लगा दी है. आपको बता दे कि राज्य में आज से  शीतकालीन छुट्टियों वाले सरकारी स्कूलों में वार्षिक समारोह का आयोजन होना था. लेकिन निदेशालय के द्वारा परीक्षा के चलते इस पर रोक लगा दी गई हैं. अब ग्रीष्मकालीन छुट्टियों वाले स्कूलों में फरवरी माह तक वार्षिक समारोह का आयोजन किया जाएगा. इसके बाद मार्च माह से इन स्कूलों में भी वार्षिक समारोह के आयोजन पर रोक लगा दी जाएगी.

आपको जानकारी के लिए बता दे कि राज्य के शीतकालीन सरकारी स्कूलों में पांच दिसंबर से वार्षिक परीक्षाएं आयोजित होना है. अतः इस स्थिति को देखते हुए निदेशालय ने यह कदम उठाया है. इसके साथ ही सर्व शिक्षा अभियान द्वारा पहली से चौथी और छठी व सातवीं कक्षा की परीक्षाओं की डेटशीट भी जारी कर दी गई है. इसी समयावधि के दौरान राज्य स्कूल शिक्षा बोर्ड द्वारा पांचवीं और आठवीं कक्षा की परीक्षाएं ली जाएंगी. 

उच्च शिक्षा निदेशक बीएल विंटा ने बताया कि स्कूलों में पढ़ाई प्रभावित न हो, इसके चलते वार्षिक समारोह के आयोजनों को लेकर दिशा निर्देश जारी किए गए हैं. उन्होंने आगे कहा कि आदेशों की अवहेलना करने वाले स्कूल प्रभारियों के खिलाफ कानूनन कार्रवाई की जाएगी. 

ये भी पढ़ें-

IBPS 2017: ऑफिसर स्केल, मेन एग्जाम के स्कोर कार्ड घोषित

जानिए, क्या कहता है 1 दिसंबर का इतिहास

शिक्षा को लेकर CAG ने किया बड़ा खुलासा

जॉब और करियर से जुडी हर ख़बर न्यूज़ ट्रैक पर सिर्फ एक क्लिक में, पढिये कैसे करे जॉब पाने के लिए तैयारी और बहुत कुछ.