भारत से कहा- अफगानिस्तान की मदद करें भारत
भारत से कहा- अफगानिस्तान की मदद करें भारत
Share:

अमेरिकी सेना के कमांडर जनरल जाॅन निकोलसन ने भारत से यह कहा है कि वह अफगानिस्तान की सेना को मदद करें, ताकि अफगानिस्तान और अधिक मजबूत हो सके। गौरतबल है कि जाॅन निकोलसन फिलहाल अफगानिस्तान में तैनात है और वे भारत दौरे पर आये है। उन्होंने भारत से अपील की है कि वह उनके अनुरोध पर विचार अवश्य ही कर अफगानिस्तानी सेना को मदद के हाथ बढ़ाये।

निकोलसन के इस बयान के बाद निश्चित ही पाकिस्तान की चिंता बढ़ गई होगी, लेकिन निकोलस का यह कहना है कि वह अपना कार्य करने भारत आये है, इसलिये वे किसी ओर की चिंता नहीं करते। निकोलस ने भारत दौरे के दौरान सुरक्षा सलाहाकर अजित डोभाल समेत अन्य प्रमुख अधिकारियों से भी मुलाकात कर अफगानिस्तान के वर्तमान हालात को बयां किया। गौरतलब है कि पिछले दिनों ही भारत ने अफगानिस्तान की सेना को 4 एमआई 25  हेलिकाॅप्टर दिये है। जाॅन का कहना है कि वे इस बात के लिये भारत का स्वागत करते है, लेकिन अभी अफगानिस्तानी सेना को और भी जरूरत है। 

आतंकवादियों को पाक की शह
उन्होंने यह भी कहा कि आतंकवादियों को पाकिस्तान शह दे रहा है और इसी शह पर आतंकवादी भारत में हमले करने की फिराक में बैठे रहते है। उन्होंने यह भी बताया कि अफगानिस्तान को भारत की ओर से दी गई मदद पाकिस्तान को नागवार गुजरी है। निकोलसन ने यह भी स्पष्ट किया कि पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी लश्कर ए तैयबा जैसे आतंकवादी गुट के साथ मिलकर भारत में आतंकवादियों की घुसपैठ कराती है। आतंकवाद की समस्या केवल भारत की नहीं है, पाकिस्तान भी पीड़ित रहा है, इसलिये इस मामले में दोनों को एक साथ आने की जरूरत पर भी निकोलसन ने बल दिया है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -