हेलमेट से आने लगी है बदबू तो आपके काम आएँगे ये घरेलू नुस्खे, शैंपू से लेकर बेकिंग सोडा तक आएगा काम
हेलमेट से आने लगी है बदबू तो आपके काम आएँगे ये घरेलू नुस्खे, शैंपू से लेकर बेकिंग सोडा तक आएगा काम
Share:

हम सभी जानते हैं कि आज के समय में हर घर में एक, दो पहिया वाहन होते हैं। आज के समय में स्कूल-कॉलेज जाने से लेकर ऑफिस जाने तक लोग बाइक या स्कूटी का इस्तेमाल करते हैं और अपनी सेफ्टी के लिए हेलमेट लगाते हैं। हालाँकि रोजाना धूल और पॉल्यूशन के बीच से गुजरते हुए लोग हेलमेट का इस्तेमाल करते हैं जो गंदा भी हो जाता है। जी दरअसल कई बार हेलमेट के अंदर गंदगी बैठ जाती है और नतीजा यह होता है कि उस से बदबू आने लग जाती है। वैसे आज हम बताने जा रहे हैं कुछ घरेलू नुस्खे जो आपके हेलमेट को साफ़ कर देंगे।
 
शैंपू से होगा साफ़- आप हेलमेट को शेंपू की मदद से साफ कर सकते हैं। जी हाँ और इसके लिए आपको बस शैंपू को हेलमेट के अंदर की पैड़िग के चारों और लगाना है और उसे अच्छे से धो लेना है। ऐसा करने से हेलमेट पर जमा हुआ पसीना चला जाएगा औऱ उसकी गंदगी भी साफ़ हो जाएगी। 
 
बेकिंग सोडे से करें साफ-
हेलमेट पहनते वक्त बालों का तेल और जो पसीना निकल रहा होता है, दोनों मिल जाते हैं, जिसके चलते हेलमेट से गंदी बदबू आने लग जाती है। हालाँकि बदबू हटाने के लिए आप हेलमेट को धोएं और हेलमेट में बेकिंग सोडा डालकर कुछ देर छोड़ दें। उसके कुछ देर बाद बेकिंग सोडा पानी डालकर साफ कर दें। 
 
माइल्ड सोप- आप हेलमेट को धोने के लिए माइल्ड सोप का इस्तेमाल करें। हमें यकीन है माइल्ड सोप से धोने के बाद आपके हेलमेट से खुशबू आने लग जाएगी।
 
ब्लीच करेगा मदद-
धोने के बाद भी हेलमेट से गंदी बदबू आना बंद नही हो रही है तो आप उसे ब्लीचिंग पाउडर से धोएं। इसके लिए 1 चमच्च ब्लीचिंग पाउडर का घोल बनाए और उसे पानी के साथ मिलाएं और फिर हेलमेट के अंदर वाले हिस्से को साफ़ करें।
 
हेलमेट किट का इस्तेमाल करें- अगर कोई तरीका काम नहीं कर रहा है तो हेलमेट किट का इस्तेमाल करें। बाजार से हेलमेट किट खरीदें और उससे हेलमेट को साफ़ करें। हेलमेट किट से साफ करेंगे तो हेलमेट साफ भी हो जाएगा और उस से बदबू आना भी बंद हो जाएगी।

3 पैर वाले बच्चे को देख बोले लोग- 'ये भगवान का अवतार'

चेहरे के अनचाहे बाल दूर करेंगे ये 2 फेसपैक

बड़ी से बड़ी पथरी को गलाकर बाहर कर देंगी ये चीजें, आज से शुरू कर दें खाना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -