'हेलो सर, मैं पूजा बोल रही हूं...', क्या आप भी हो गए है ऐसे Spam Calls से परेशान? तो जरूर करें ये काम
'हेलो सर, मैं पूजा बोल रही हूं...', क्या आप भी हो गए है ऐसे Spam Calls से परेशान? तो जरूर करें ये काम
Share:

मोबाइल पर Spam Calls आना सामान्य  सी बात हो गई है। कभी लोन लेने के लिए फ़ोन आते हैं तो कभी इंश्योरेंस के फ़ोन आते हैं। कुछ तो ऐसे कॉल आते हैं, जिनको काटने के पश्चात् भी बार-बार फ़ोन आते रहते हैं। उनको ब्लॉक भी कर दिया जाए तो दूसरे नंबर से फ़ोन आने लगते हैं। यदि आप भी इन कॉल्स से परेशान हो गए हैं तथा इसका परमानेंट सॉल्यूशन तलाश रहे हैं तो हम आपके लिए लेकर आए हैं। 

वही आप Call Blocking Apps की सहायता ले सकते हैं। गूगल प्ले स्टोर्स (Google Play Store) पर कई ऐसी एप्स हैं, जो बताती हैं कि मोबाइल पर आया कॉल स्पैम (Call Scam) है या नहीं। आपको गूगल प्ले स्टोर पर तलाशने की आवश्यकता नहीं है। हम आपको यहीं इन एप्स के बारे में बताने जा रहे हैं। यह एप्स न केवल स्पैम कॉल्स को बताएंगे। साथ ही इन एप्स के माध्यम से कॉल ब्लॉक भी कर सकते हैं। 

ये है 5 Android ऐप:-
1. Truecaller:- इस एप का सबसे अधिक उपयोग किया जाता है। यह App अनजान कॉल को पहचानने में सहायता करता है। यह धोखेबाज, फ्रॉड कॉल्स और स्पैम कॉल्स की पहचान करता है तथा ब्लॉक करता है। इस ऐप के माध्यम से आप किसी नंबर को ब्लैकलिस्ट कर सकते हैं एवं ब्लॉक भी कर सकते हैं। 
2. Hiya:- यह एप भी बहुत बेहतरीन है। एप स्पैम कॉल्स को पहचानता है तथा ब्लॉक करता है। Hiya के माध्यम से आप फोन बुक कॉन्टैक्ट्स में नाम और पता भी जोड़ सकते हैं।
3. Calls Blacklist:- यह भी एक शानदार ऐप है। एप कॉल एवं एसएमएस दोनों संदेशों के लिए कॉल ब्लॉकर है। 
4. Should I Answer?: यह एप भी एक बेहतर विकल्प है। इस ऐप में स्पैम नंबरों का बड़ा डाटाबेस है, जो निरंतर अपडेट होता रहता है। यदि कोई कॉल करने का प्रयास करेगा, तो उसको अपने आप ब्लॉक कर देगा। इस ऐप के माध्यम से इंटरनेशनल कॉल्स भी ब्लॉक हो सकते हैं। 
5. Call Blocker: इस ऐप के माध्यम से कॉल सेंटर, स्पैम नंबर, रोबोकॉल, टेलीमार्केटिंग आदि से अननोन कॉल को ब्लॉक करने का एक बड़ा काम करता है।

VI और Airtel में कौन है बेस्ट, इस रिचार्ज से करें पता

एक बार फिर Airtel ने अपने नए प्लान से मचाई धूम

WhatsApp में आया एक और नया फीचर, अब बिना नंबर सेव किए भी कर सकते है ये काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -