हेलेन ओबिरी ने कोरोना से बचने की दी सलाह
हेलेन ओबिरी ने कोरोना से बचने की दी सलाह
Share:

ओलंपिक 5,000 मीटर की रजत पदक विजेता हेलेन ओबिरी ने साथी एथलीटों से सामाजिक दूरी का पालन करने और अच्छे स्वच्छता मानकों में ही अभ्यास करने का आग्रह किया है. विश्व 5,000 मीटर चैंपियन ओबिरी, जिन्होंने अपने प्रशिक्षण कार्यक्रम में संशोधन किया है, का कहना है कि उसके पास प्रशिक्षण के लिए केवल सुबह का एक सत्र है.

उनका मानना है कि अन्य क्षेत्रों की तरह, सभी प्रकार के खेलों को भी फिर से शुरू होने से पहले आवश्यक स्वच्छता तैयारियां कर लेनी चाहिए. हालांकि, वह मानती हैं कि सेल्फ क्वारंटाइन से वह मजबूत होकर उभरेंगी और ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीतने में सफल होंगी.ओबिरी ने, "मुझे अकेले प्रशिक्षण लेना पड़ता है और यह कठिन होता है. इसमें बहुत अधिक अनुशासन और ध्यान देने की आवश्यकता होती है."

उन्होंने कहा कि ये मुश्किल समय हैं, एथलीटों और रोल मॉडल के रूप में हमें सुरक्षित रहने और सरकारी निर्देशों का पालन करने की आवश्यकता के प्रति संवेदनशील होना चाहिए. हमें बहुत सावधान रहना चाहिए, यही कारण है कि मैं केवल एक दिन में एक बार प्रशिक्षण ले सकती हूं. "डायमंड लीग की बैठकों और विश्व एथलेटिक्स कॉन्टिनेंटल टूर के स्थगित होने के साथ, ओबिरी को लय हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत करने के साथ ही स्वास्थ्य के प्रति सावधान रहना होगा. विश्व एथलेटिक्स के अध्यक्ष सीबी कोए ने कहा है कि 2020 में सभी एथलेटिक्स प्रतियोगिताओं को मंच देना बहुत कठिन होगा. स्थिति सामान्य होने के बाद एथलीटों को चयन करना होगा कि उन्हें कौन से इवेंट में भाग लेना है.

मारुति सुजुकी लायी स्पोर्ट कार, 8 सेकंड में पकड़ती है 100 की रफ़्तार

इस खिलाड़ी की तरह रोहित के पास है शॉट खेलने का शानदार मौका

इस क्रिकेटर को नहीं है IPL और वर्ल्डकप की चिंता, करोड़ो रूपये छोड़ने को हैं तैयार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -