मारुति  सुजुकी लायी स्पोर्ट कार, 8 सेकंड में पकड़ती है 100 की रफ़्तार
मारुति सुजुकी लायी स्पोर्ट कार, 8 सेकंड में पकड़ती है 100 की रफ़्तार
Share:

भारत में Maruti Suzuki Swift काफी पॉपुलर सेगमेंट की कार है। Maruti Suzuki Swift आधिकारिक तौर पर केवल सिंगल इंजन विकल्प के साथ उपलब्ध है। हाल ही में Swift Sport (स्विफ्ट स्पोर्ट) को दिल्ली एयरपोर्ट पर देखा गया था। इसके बाद से ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं मारुति की यह पावरफुल स्विफ्ट हमें भारतीय बाजार में जल्द ही देखने को मिलेगी।

Suzuki Swift Sport जापान और यूरोपीय बाजारों सहित कई अंतरराष्ट्रीय बाजारों में उपलब्ध है। इस कार में 1.4-लीटर टर्बोचार्ज्ड बूस्टरजेट पेट्रोल इंजन मिलता है। स्विफ्ट के मौजूदा मॉडल की तुलना में नई स्विफ्ट स्पोर्ट का डिजाइन काफी बोल्ड है। यह कार काफी लोअर और वाइडर है, यानी यह सामान्य स्विफ्ट के मुकाबले चौड़ी है और सड़क पर नीची है। स्विफ्ट स्पोर्ट के ग्लोबल मॉडल में स्पोर्ट्स सीट्स, रेड डायल्स, फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील है यह इंजन 140 PS का जबरदस्त पावर और 230 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन में 6-स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन दिया गया है। Suzuki का दावा है कि नई स्विफ्ट स्पोर्ट 8.1 सेकंड में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ लेती है। इसकी टॉप स्पीड 210 किलोमीटर प्रति घंटा है। Suzuki Swift Sport की लंबाई 3890 mm, चौड़ाई 1735 mm, ऊंचाई 1495 mm है। इस कार का व्हीलबेस 2450 mm है। भारत में स्विफ्ट स्पोर्ट के जिस मॉडल को देखा गया है उसमें 17-इंच ड्यूल-टोन, डायमंड-कट अलॉय व्हील्स दिए गए हैं।

मारुति सुजुकी ने हाल ही में भारतीय बाजार से बीएस 6 अपडेट वाली 1.0-लीटर बूस्टरजेट इंजन वाली Baleno RS (बलेनो आरएस) को बंद कर दिया और यह गाड़ी की दोबारा लॉन्च किए जाने की भी संभावना नहीं है। परफॉर्मेंस कार भारत में बहुत लोकप्रिय नहीं हैं और उनकी बिक्री भी ज्यादा नहीं होती। मारुति सुजुकी हमेशा से भारत में ज्यादा बिकने वाले उत्पाद बेचती रही है, यही कारण है कि हमें जल्द ही भारतीय बाजार में स्विफ्ट स्पोर्ट देखने को नहीं मिलेगी।

हीरो बाइक लवर्स यहां दे ध्यान, कही आपकी पसंदीदा बाइक तो नही हो गई बंद

कोरोना के कहर में मिली बड़ी राहत, इस बैंक ने लोन किया सस्ता

मर्सिडीज़ बेंज जल्द भारत में लांच करने जा रही ये शानदार कार, वेबसाइट पर हुई शामिल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -