हिना सिद्धू ने किया राष्ट्रगान पर ट्वीट
हिना सिद्धू ने किया राष्ट्रगान पर ट्वीट
Share:

देश में राष्ट्रगान को लेकर काफी विवाद चल रहा है, सरकार ने राष्ट्रगान को सिनेमा घरो में फिल्म से पहले अनिवार्य कर दिया है, लेकिन कुछ लोग अभी भी इसका विरोध कर रहे है. देश के राष्ट्रगान का अपमान करना निंदनीय है. हाल ही में जम्मू एंड कश्मीर के राजौरी के बाबा गुलाम शाह बादशाह यूनिवर्सिटी में एक समारोह में राष्ट्रगान के दौरान कुछ लोग अपनी जगह पर खड़े हुए थे तो कुछ लोग बैठे थे और मोबाईल से सेल्फी ले रहे थे. राष्ट्रगान का अपमान करने वाले लोगो को भारतीय शूटर हिना सिद्धू ने करारा जवाब दिया है.

उल्लेखनीय है कि पूर्व वर्ल्ड नंबर वन भारतीय शूटर हिना सिद्धू ने इसी साल कॉमनवेल्थ शूटिंग चैंपियनशिप में 10 मीटर एयर पिस्टल शूटिंग प्रतियोगिता का गोल्ड मेडल जीता है. राष्ट्रगान के विवाद के चलते उन्होंने ट्विटर पर लिखा कि ''राष्ट्रगान के वक्त खड़ा नहीं होने का मतलब है कि आप पॉप-कार्न खा सकते हैं, आपस में चिट-चैट कर सकते हैं और फोन तेज आवाज में बात कर सकते हैं. अक्सर मैं खुद को स्पोर्ट्सपर्सन के रूप में खुशकिस्मत मानती हूं. हम ऐसा सोच भी नहीं सकते हैं. बिना राष्ट्रगान के मेडल जीतना आधा भी अच्छा नहीं लगता.''

बता दे कि हाल ही में यह विवाद जम्मू एंड कश्मीर के राजौरी के बाबा गुलाम शाह बादशाह यूनिवर्सिटी से शुरू हुआ है, यहाँ सभी छात्र सिल्वर रोलिंग ट्रोफी के दौरान विदाई सामारोह में शामिल हुए थे. समारोह में राज्य गवर्नर एनएन वोहरा, राजौरी के डिप्टी कमिश्नर, एसएसपी और यूनिवर्सिटी के उपकुलपति भी मौजूद थे.

हिना सिधु ने जीता इस साल का दूसरा स्वर्ण पदक

शूटिंग में भारत का तीसरा पदक

कोहली के समर्थन में आये सुनील गावस्कर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -