नीम और हल्दी से अपनी फटी एड़ियों को बनाएं सुंदर

मौसम के कारण शरीर के हर हिस्से पर असर पड़ता है. ऐसे में पैरों की एड़ियां भी नहीं बच पाती. इन पर ज्यादा असर पड़ता है.  इन्हीं परेशानियों में से एक हैं फटी एडियाँ जो आपके पांव की सुंदरता को कम करते हुए दूसरों के सामने शर्मिंदगी भी महसूस होती है. हांलाकि आजकल बाजार में कई उत्पाद आ चुके हैं जो आपको इससे निजात दिला सकते हैं लेकिन घर के कुछ उपाय के साथ ही अपन एड़ियों के दर्द को दूर कर सकते हैं, साथ ही उन्हें सुंदर बना सकते हैं. आइये जानते हैं उन उपायों के बारे में.  इसलिए आज हम आपके लिए कुछ ऐसे घरेलू उपाय लेकर आए हैं जिनकी मदद से फटी एडियों से निजात पाने में मदद मिल सकती हैं. 

ओटस और जोजोबा ऑयल
एड़ियों को मुलायम बनाने के लिए ओट और जोजोबा को मिलाकर एक पैरों पर लगाएं. कुछ ही दिनों तक लगातार ऐसा करने से पैर मुलायम होने लगेंगे.

अंडे और नींबू का मास्क
एड़ियों को सॉफ्ट बनाने के लिए अंडे और नींबू का मिश्रण तैयार करें. सबसे पहले 2 चम्मच अंडे की जर्दी लें. इसमें 1 चम्मच नींबू का रस लें. इसको 20 मिनट के लिए एड़ियों पर लगाएं. फिर पैर को ठंडे पानी से धो लें. 

नीम और हल्दी
गर्मियों के मौसम में एड़ियां फटने लगती हैं. फटी एड़ियों से राहत पाने के लिए नीम की पत्तियों का पेस्ट बनाएं. इस पेस्ट में थोड़ी सी हल्दी भी मिला लें. इस पेस्ट को तकरीबन 30 मिनट के लिए फटी एड़ियों पर लगाएं. सुखने के बाद पैरो को धो लें. लगातार एक हफ्ते तक ऐसा करने से एड़ियां नर्म होने लगेंगी.

घर की इन चीज़ों से करें अपनी आँखों के काले घेरे को दूर

अस्थमा की परेशानी में अपनाएं घरेलु तरीके, नहीं होगी इनहेलर की जरूरत

जीभ का जलना करता है आपको परेशान, तो इन तरीकों से पाएं राहत

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -