जिम में भी दिखाइए अपना वीमेन पावर
जिम में भी दिखाइए अपना वीमेन पावर
Share:

आजकल बॉडीबिल्डिंग का क्रेज सबके सर चढ़ कर बोल रहा है। पुरुष तो इसके दीवाने है लेकिन महिलाएं भी जिम में वर्कआउट करती देखी जा सकती है।जिम में आमतौर महिलाएं ट्रेड मिल, क्रॉस ट्रेनर, साइकलिंग, डंबल साइड बेंड, क्रंचेस और बटरफ्लाई जैसी कसरतें करती दिखाई देती है। पुरुषो की तरह हैवी वर्कआउट कोई कोई महिला करती है और वो भी तब की अगर कोई महिला फिटनेस मॉडल हो या फिर स्पोर्ट्स फील्ड से रिलेटेड हो। ऐसा नहीं होना चाहिए।

महिलाओं को भी पुरुषो की तरह ही हैवी एक्सरसाइजेज करनी चाहिए। अपने दिमाग से ये बात निकाल दीजिये की एक महिला अगर हैवी वेट उठाएगी तो उसकी बॉडी भी पुरुषों की तरह हो जाएगी। यह एक बहुत बड़ी ग़लतफहमी है। आज की महिलाओं पर अलग तरह की जिम्मेदारियां हैं। जब वो पुरुषों की तरह हर काम कर रही हैं तो उन्हें उस हिसाब से मजबूत भी होना पड़ेगा। जिम करने के सभी नियम सब पर समान रूप से लागू होते हैं चाहे वो लड़का हो या लड़की। जब हर जगह बराबरी हो गई है तो जिम को क्यूं अलग रखें।

अच्छी फिगर पाने के लिए महिलाओं के लिए प्रॉपर वेट ट्रेनिंग बेहद जरूरी है। हर कसरत करें और उसको अपनी पूरी ताकत से करें। अपनी ताकत को आजमाएं और उसे लगातार बढ़ाएं भी। वेट उठाने से महिलाओं के शरीर में टाइटनेस बढ़ती है और उनकी फिगर अच्छी होती है। हर दिन एक बॉडी पार्ट करें। किसी किसी दिन खूब हैवी वेट से कसरत करें और किसी किसी दिन बिल्कुल लाइट वेट से एक्सरसाइज करें। कसरत से 40 मिनट पहले कुछ खाकर आएं जैसे आलू- दही या केला। आप भी प्री वर्कआउट सप्लीमेंट ले सकती हैं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -