दिल्ली में बारिश के साथ हुई सुहानी सुबह, गर्म मौसम का तापमान गिरा
दिल्ली में बारिश के साथ हुई सुहानी सुबह, गर्म मौसम का तापमान गिरा
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली-एनसीआर में गुरुवार सुबह से तेज वर्षा हो रही है. वर्षा की वजह से तापमान में गिरावट नज़र आ रही है.  भारतीय मौसम विभाग ने गुरूवार को तेज वर्षा के मद्देनजर ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया है. सुबह हुई तेज बारिश के चलते कई स्थानों पर जलजमाव की भी स्थिति वबनती जा रही है. दिल्ली-NCR के लोगों की गुरुवार की शुरुआत वर्षा के साथ हुई. सुबह दिल्ली के साथ NCR के शहरों में बारिश हुई, जिससे उमस समाप्त हो गई है. और मौसम बड़ा ही लुभावन बना हुआ है. बादल छाए हुए हैं और दिनभर रुक-रुककर कहीं तेज तो कहीं हल्की वर्षा की आशंका जताई गई है.

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग की मानें तो गुरुवार को दिनभर बादल छाए रहेंगे और कहीं-कहीं भारी वर्षा होने के आसार हैं. इस बात को ध्यान में रखते हुए ऑरेंज अलर्ट भी जारी कर दिया गया है. गुरुवार को सुबह गर्जन वाले बादल बनने और बरसने की आशंका जताई गई थी, जो सच साबित हुई. गुरुग्राम में रात से ही वर्षा का सिलसिला चल रहा है, जो गुरुवार प्रातः भी जारी है.  वर्षा के चलते दिल्ली-जयपुर हाइवे पर नरसिंहपुर में जलभराव की समस्या  बढ़ती जा रही है. जंहा कई लोगों के ऑफिस टाइम में भी वर्षा के कारण परेशानी बढ़ती जा रही है

गाजियाबाद, नोएडा और ग्रेटर नोएडा में तेज वर्षा अब भी जारी है, जिससे कई जगहों पर जलभराव हो सकता है. स्काईमेट वेदर के मुख्य मौसम विभाग महेश पलावत ने कहा कि दिल्ली में मानसून की सक्रियता बहुत कम है. मानसून रेखा भी दिल्ली-NCR के आस-पास नहीं टिक रही है. ऐसे में अगले कुछ दिन तक वर्षा की पूरी संभवना है. जिससे पहले बुधवार को भी बादलों ने किया निराश बुधवार के लिए मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया गया है, लेकिन बादलों ने एक बार फिर निराश किया. उमस से दिल्लीवासी दिनभर बेहाल रहे और बादलों की ओर ताक रहे. अधिकतम तापमान 36.2 डिग्री सेल्सियस, जबकि न्यूनतम तापमान 27.4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड कर दिया गया है. नमी का स्तर 60 से 92 प्रतिशत रहा. जहां तक वर्षा का सवाल है तो सफदरजंग पर शाम साढ़े 5 बजे तक 0.2 मि.मी. बारिश हुई.

दिल्ली में भारी बारिश से सड़कें जलमग्न, आज दिन के लिए भी अलर्ट जारी

ईमानदार करदाताओं को सरकार देगी सम्मान, पीएम मोदी कर सकते हैं बड़ा ऐलान

पश्चिम बंगाल: ममता सरकार ने वापस लिया 28 अगस्त का लॉकडाउन, भाजपा बोली- ये तुष्टिकरण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -