ईमानदार करदाताओं को सरकार देगी सम्मान, पीएम मोदी कर सकते हैं बड़ा ऐलान
ईमानदार करदाताओं को सरकार देगी सम्मान, पीएम मोदी कर सकते हैं बड़ा ऐलान
Share:

नई दिल्ली: देश में ईमानदारी से टैक्स देने वालों के लिए पीएम मोदी गुरुवार यानी आज वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए 'पारदर्शी कराधान - ईमानदार का सम्मान' नामक एक मंच का शुभारंभ करेंगे। इस कार्यक्रम के दौरान केंद्रीय वित्त कॉरपोरेट कार्य मंत्री निर्मला सीतारमण और वित्त एवं कॉरपोरेट कार्य राज्य मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर भी उपस्थित रहेंगे।

कार्यक्रम को लेकर प्रधानमंत्री कार्यालय की तरफ से जारी किए गए बयान में कहा गया है कि आयकर विभाग के अधिकारियों और पदाधिकारियों के अतिरिक्त विभिन्न वाणिज्य मंडलों, व्यापार संघों और चार्टर्ड एकाउंटेंट संघों के साथ-साथ जाने-माने करदाता भी इस आयोजन के दौरान मौजूद रहेंगे। दफ्तर के बयान में कहा गया है कि पीएम मोदी 'पारदर्शी कराधान- ईमानदार का सम्मान' के लिए जो प्‍लेटफॉर्म लॉन्च करेंगे वह प्रत्यक्ष कर सुधारों की यात्रा को और भी आगे ले जाएगा। दरअसल, केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड ने हाल ही में प्रत्यक्ष करों में कई अहं सुधार लागू किए हैं। गत वर्ष कॉरपोरेट टैक्स की दर को 30 फीसद से घटाकर 22 फीसद कर दिया गया और नई विनिर्माण इकाइयों के लिए इस दर को और भी अधिक घटाकर 15 फीसद कर दिया गया, साथ ही लाभांश वितरण कर को भी हटा दिया गया।

आपको बता दें कि आयकर विभाग के कामकाज में दक्षता और पारदर्शिता लाने के लिए भी CBDT द्वारा कई पहल की गई हैं। PMO की तरफ से जारी किए गए बयान में बताया गया है कि कर सुधारों के तहत टैक्‍स की दरों में कमी करने और प्रत्यक्ष कर कानूनों के सरलीकरण पर फोकस रहा है।

सैंटियागो नीवा ने की मांग, राष्ट्रीय बॉक्सिंग कैंप में सात और खिलाड़ियों हो शामिल

इन देशों के यात्री कर पाएंगे चीन की यात्रा

पीएम मोदी का बड़ा ऐलान, करदाताओं को मिलेगा इनाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -