निसर्ग तूफ़ान के कारण मुंबई में भारी बारिश, MP- छत्तीसगढ़ में भी दिखेगा असर
निसर्ग तूफ़ान के कारण मुंबई में भारी बारिश, MP- छत्तीसगढ़ में भी दिखेगा असर
Share:

नई दिल्ली: चक्रवाती तूफान निसर्ग की वजह से महाराष्ट्र में समुद्र तट से टकराने के बाद मौसम में बदलाव आया है. मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के दौरान मध्य-प्रदेश और छत्तीसगढ़ में भारी बारिश का अनुमान जताया है. वहीं, राजस्थान, हरियाणा, पंजाब में अगले 2 से 3 दिनों तक हल्की बारिश हो सकती है. बुधवार को महाराष्ट्र, गुजरात और गोवा में भारी बारिश हुई है.

वहीं, राजस्थान, उत्तर प्रदेश सहित कई मैदानी इलाके वाले राज्यों में हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश रिकॉर्ड की गई है. इस बीच शिमला में बुधवार को बर्फबारी दर्ज की गई है. यहां अगले 2 से 3 दिनों तक मौसम का रुख ऐसा ही रहने वाला है. इसके अलावा, हिमाचल और उत्तराखंड के कई जिलों में हल्कि बारिश का अनुमान जताया गया है. मौसम विभाग ने महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश में अगले 24 घंटे के दौरान भारी बारिश के लिए अलर्ट जारी किया है. वहीं, मध्य प्रदेश के भोपाल में भी बारिश जारी है. मौसम विभाग के अनुसार, मध्य प्रदेश में 7 जून तक बारिश का दौर जारी रह सकता है. 6 जून तक यहां अधिकतम तापमान 32 डिग्री और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री रहने का अनुमान जाहिर किया गया है.

वहीं मुंबई सहित महाराष्ट्र के कई इलाकों में बारिश शुरू हो गई है. यहां कई जिलों में भारी बारिश हो रही है. मौसम विभाग के अनुसार महाराष्ट्र के कई जिलों में आज यानी गुरुवार की शाम तक आंधी-तूफान के साथ भारी बारिश की आशंका है. यहां अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 22 डिग्री रहने का अनुमान जताया गया है.

प्रियंका वाड्रा ने योगी सरकार पर किया जुबानी हमला, कहा- व्यवस्था में कमी से भर्तिया अटकी...

कूटनीतिक दबाव का चीन पर नजर आ रहा असर, बंद कर सकता है भारत विरोधी हरकत

कोरोना से बहाल यात्रीयों को रेलवे का तोहफा, रिफंड किया टिकट का पैसा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -