महाराष्ट्र में भारी बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त, कई गांवों में घुसा कृष्णा नदी का पानी
महाराष्ट्र में भारी बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त, कई गांवों में घुसा कृष्णा नदी का पानी
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र के कई जिलों में पिछले कुछ दिनों से रुक-रुक कर बरसात जारी है। जिससे इन इलाकों में जनजीवन बुरी तरह से अस्त-व्यस्त हो गया है। एक तरफ जहां लोगों को भारी जलभराव से दो चार होना पड़ रहा है वहीं दूसरी तरफ नदियों और बांधों का जलस्तर भी तेजी से बढ़ रहा है, जिससे लोगों की परेशानियां और भी बढ़ती जा रही है। महाराष्ट्र के सांगली जिले के मिरज में कृष्णा नदी का जलस्तर भी तेजी से बढ़ रहा है। जिसके कारण यहां नदी के आसपास से निगरानी रखी जा रही है।

उल्लेखनीय है कि सांगली जिले में कृष्णा नदी के किनारे बसे गांवो में बाढ़ का पानी घुस गया है। यहां तक़रीबन 300 जानवर फंसे हुए हैं। कृष्णा नदी पर बना पुल पानी के नीचे चला गया है। मिरज से नरसिंहवाडी मार्ग को पानी भरने से बंद करा दिया गया है। यहां NDRF की टीम आ चुकी है। इस टीम के साथ ही स्थानीय मनपा प्रशासन के कर्मचारी लोगों को पानी से सुरक्षित स्थानों पर ले जा रहे हैं। 

इसके लिए स्पीड वोट का इस्तेमाल किया जा रहा है, ताकि जल्दी से जल्दी लोगों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाया जा सके। वहीं वृद्ध, महिलाओं और बीमारों को प्राथमिकता से वोट में बिठाकर सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया जा रहा है। आपको बता दें कि महाराष्ट्र के कई जिलों में इन दिनों बारिश के पानी ने चारों तरफ तबाही मचा रखी है।

मोर कभी नहीं बनाता शारीरक संबंध, जानिए इसके बारे में रोचक तथ्य

अर्थव्यवस्था में जान डालने के लिए कल से मीटिंग शुरू करेंगी वित्त मंत्री

पेट्रोल के मूल्य में आई कमी,जाने नई कीमत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -