आंध्रा में बारिश का तांडव, 18 की मौत

हैदराबाद: देश का दक्षिणी राज्य आंध्र प्रदेश इस समय बेमौसम बारिश की मार झेल रहा है और सिर्फ बेमौसम बारिश ही नहीं, बल्कि भारी बारिश से इस समय आंध्र प्रदेश में भयंकर उथलपुथल मची हुई है. भारत के उत्तर-पश्चिमी राज्य जहाँ गर्मी के कारण पानी को तरस रहे हैं, वहीं आंध्र में भारी बारिश के चलते अब तक 18 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 5 अन्य लोग लापता बताए जा रहे हैं. जानों की हानि के अलावा आंध्र पदेश के विजयनगरम, और विशाखापत्तनम जिलों में किसानों के सपने भी पानी में बह गए हैं.

इन जिलों में खाड़ी फसलें बारिश में तबाह हो गई हैं, गौरतलब है कि आंध्र प्रदेश आम की पैदावार के लिए प्रसिद्ध है, गर्मियों के मौसम में आंध्र से भारी मात्रा में आजम आते हैं, लेकिन इस तूफानी बारिश की वजह से आम की फसल को काफी नुकसान हुआ है. साथ ही गोदामों में रखे धान भी बारिश के कारण सड़ने की स्थिति में हैं. उधर मौसम विभाग के अनुसार किसानों को अभी भी राहत नहीं है, क्योंकि मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि आंध्र में अभी भी तेज़ हवाओं के साथ बारिश होने की सम्भावना है.

आंध्र प्रदेश में शहरों की भी हालत भी ख़राब है, शहरों में बरसात का पानी सड़कों पर आ जाने के कारण जगह-जगह जाम लग रहे हैं. मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार राज्य में मंगलवार से अभी तक कुल  60 मिमी के लगभग बारिश हुई है. मौसम विभाग ने दूसरे कुछ राज्यों में भी बारिश की चेतावनी दी है, जिसमे मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, बिहार, उत्तराखंड, मध्य प्रदेश, विदर्भ, दक्षिण छत्तीसगढ़, उत्तर तटीय आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, रायलसीमा, आंतरिक तमिलनाडु, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक और केरल के नाम शामिल हैं. 

ये शर्त मान ली तो, 30 % सस्ता मिलेगा पेट्रोल

कर्नाटक में आज नमो ऐप के जरिये प्रचार

मोदी ने किसानों के मुद्दों पर कर्नाटक सरकार को कोसा

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -