कर्नाटक में घनघोर बारिश, मेंगलोर में बाढ़
कर्नाटक में घनघोर बारिश, मेंगलोर में बाढ़
Share:

मेंगलोर: भारत में अभी मानसून की शुरुआत नहीं हुई है, लेकिन उससे पहले ही मंगलवार शाम हुई घनघोर बारिश ने कर्नाटक के शहर मेंगलोर में बाढ़ जैसे हालत पैदा कर दिए हैं. भयंकर बारिश के कारण मेंगलोर की सड़कें जलमग्न हो गई हैं, साथ ही कई स्थानों पर लोगों के घरों और दुकानों में भी पानी घुस गया है. राज्य में ऐहतियातन स्कूलों, कॉलेज और दुकानों को बंद करा दिया गया है. तेज हवाओं के कारण कई पेड़ और बिजली के खंभे उखड़ गए हैं. कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने मेंगलुरु के कलेक्टर से हालात की जानकारी ली और तत्काल रहत कार्य के आदेश दिए.

कर्नाटक के हालातों को देखते हुए देश के गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने भी स्थिति का जायज़ा लिया और  होम सेक्रेटरी से बात कर राहत कार्य के लिए एनडीआरएफ की टीम को कर्नाटक पहुँचाने की बात कही. वहीँ इस बारिश को लेकर मौसम विभाग का कहना है कि  प्री मानसून है. लेकिन ऐसी उम्मीद नहीं थी कि इतना पानी बरसेगा. वहीं, स्थानीय लोग बताते हैं कि उन्होंने प्री मानसून में ऐसी बारिश पिछले 25 सालों में तो कभी नहीं देखी.

आपको बता दें कि इस साल की शुरुआत से ही देश भर के कई राज्यों में मौसम ने भयानक रूप दिखाया है. उत्तर भारत में आंधी तूफ़ान ने सैकड़ों लोगों की जान ली है. झारखंड में भी वज्रपात से दर्जनों लोग मारे गए हैं. इससे पहले आंध्र प्रदेश में भी भीषण बाढ़ आ चुकी है. जिसमे कई लोग मारे गए थे. हाल में भी मौसम विभाग ने कई राज्यों में आंधी तूफ़ान के साथ बारिश का अलर्ट जारी किया है. 

दिल्ली को मिलेगी गर्मी से राहत- मौसम विभाग

ऊना में अधिकतम तापमान 44 डिग्री सेल्सियस के करीब

खजुराहो में पारा 47.2 डिग्री, जल रहा है उत्तरभारत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -