इन राज्यों में हो सकती है भारी बारिश: केडब्ल्यूडीटी
इन राज्यों में हो सकती है भारी बारिश: केडब्ल्यूडीटी
Share:

उत्तर कर्नाटक के 8 से अधिक जिले मूसलाधार बारिश और पानी से काफी प्रभावित हुए है। महाराष्ट्र के तीन जिलों के लगभग 20,000 लोगों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाया गया, जबकि हैदराबाद में बारिश और बाढ़ ने 50 से अधिक लोगों की जान ले ली और तेलंगाना सरकार ने बारिश के कारण INR 5000 करोड़ से अधिक के नुकसान की घोषणा की है। भारत के मौसम विभाग (IMD) ने 15 अक्टूबर को कहा कि दक्षिण-मध्य महाराष्ट्र और दक्षिण कोंकण पर अरब सागर के ऊपर कम दबाव है और अगले 48 घंटों में एक अवसाद में बढ़ सकता है और महाराष्ट्र, कोंकण के घाट क्षेत्रों में बारिश की उम्मीद है और दक्षिण गुजरात में अगले दो दिनों के दौरान प्रति दिन 20CM जितना, 25-35KMPH तक पहुंचने वाली हवाएं अगले 12 घंटों के दौरान 45KMPH तक पहुंच सकती हैं।

कर्नाटक राज्य प्राकृतिक आपदा प्रबंधन केंद्र ने सूचित किया है कि सभी प्रमुख बांधों का पानी खुल गया है, जिसके परिणामस्वरूप बाढ़ आई है। बाढ़ के कारण यदगीर, रायचूर, बल्लारी, बीदर, विजयपुरा, बगलकोट, बेलगावी, दक्षिण कन्नड़, उडुपी, उत्तरा कन्नड़, गडग, कोप्पल, हावेरी और धारवाड़ बाढ़ के कारण सबसे ज्यादा प्रभावित हुए और द्वीप जैसे दिखते हैं। कर्नाटक आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने जिला प्रशासन द्वारा खोले गए 36 राहत शिविरों में 515 पशुओं की जान जाने की सूचना दी है, 4782 लोगों को स्थानांतरित कर दिया गया है। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा जिला प्रशासन के साथ एक समीक्षा बैठक कर रहे हैं और राहत उपायों के लिए आवश्यक धनराशि जारी की जाएगी।

आपदा प्रतिक्रिया बल (DRF) की टीम शहर को सामान्य बनाने के लिए लगातार काम कर रही है। आंध्र प्रदेश में, 64 राहत शिविरों में लगभग 44,000 लोगों को रखा गया था और 45,000 भोजन पैकेट प्रदान किए गए थे। राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (NDRF) की टीमों ने राहत कार्य करने के लिए उस्मानाबाद, सोलापुर, पंढरपुर और बारामती में डेरा डाला हुआ है। पश्चिमी महाराष्ट्र के पुणे, सोलापुर, सांगली, सतारा और कोल्हापुर में भारी वर्षा होती है और सोलापुर, सांगली और पुणे जिलों में बारिश से संबंधित घटनाओं में कम से कम 27 लोगों की मौत हो गई है और इन तीन जिलों में 20,000 से अधिक लोगों को सुरक्षित स्थानों पर भेज दिया गया है।

पीएम मोदी ने खाद्य एवं कृषि संगठन की 75वीं वर्षगांठ पर किया ये काम

कोरोना संकट में कम खर्च में होगा पंचायत चुनाव का आयोजन

बरोदा उपचुनाव: तेज हुई चुनाव की तैयारियां, बीजेपी ने चुनावी मैदान में उतारी स्टार प्रचारकों की फौज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -