12 घंटों में देश के 17 राज्यों में भारी बारिश , दिल्ली समेत कई राज्यों में अलर्ट
12 घंटों में देश के 17 राज्यों में भारी बारिश , दिल्ली समेत कई राज्यों में अलर्ट
Share:

नई दिल्ली। कुछ दिनों पूर्व ही बंगाल की कड़ी से जुड़े राज्य  ओडिसा में  आये भयानक चक्रवात का असर अब पुरे देश में दिखने लगा है। इस तूफ़ान ने देश के मानसून चक्र को इस कदर प्रभावित किया है कि इसकी वजह से मात्र 12 घंटों में देश के 17 राज्यों को भारी बारिश का कहर झेलना पड़ा है और कई राज्यों में अभी भी तेज बारिश के आशंकाएं जताई जा रही है।

जेम्स वाट का इंजन फिर दौड़ेगा पटरी पर

मौसम विभाग द्वारा देश की राजधानी दिल्ली में भारी बारिश की चेतावनी दी जाने के बाद  सरकार ने दिल्ली में ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है। इसके साथ ही सरकार ने पुलिस प्रशासन और बचाव दल को सतर्क रहने की चेतावनी दी है। इससे पहले बारिश हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, और जम्मू कश्मीर समेत कई उत्तरी राज्यों में अपना कहर बरसा चुकी है। 

भारत में डेई का कहर, कई राज्यों में अलर्ट जारी

 


 हिमाचल में पिछले दो दिन से लगातार हो रही भारी बारिश की वजह से इस राज्य के कई जिलों में भीषण बाढ़ जैसे हालत बन गए है। इसके साथ ही राज्य की कई नदियों में जलस्तर भी  खतरें के निशान के करीब पहुंच गई है। यहाँ पर कांगड़ा इलाके में तो बारिश की वजह से 300 मवेशी बाढ़ में बह गए है। इसी तरह उत्तराखंड में भी भारी बारिश के साथ -साथ कुछ जगहों पर बर्फ-बारी भी हो रही है। यहाँ पर मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में और भीषण बारिश होने की चेतावनी दी है। दिल्ली, हिमाचल और उत्तराखंड के अलावा मौसम विभाग ने जम्मू कश्मीर, उत्तरप्रदेश, मध्यप्रदेश और बिहार में भी भारी बारिश होने की आशंका जताई है। 

ख़बरें और भी 

7वां वेतन आयोग : अब शिक्षक भी नाराज, आज जंतर-मंतर पर देंगे धरना

राजस्थान में बारिश का कहर, 12 जिलों में अलर्ट जारी

इंदौर में भारी बारिश का आतंक, दिल्ली एनसीआर में भी दिखा कहर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -