राजस्थान में बारिश का कहर, 12 जिलों में अलर्ट जारी

जयपुर। ओडिसा में हाल ही में आये तूफ़ान ने न सिर्फ ओडिसा में भारी तबाही मचाई बल्कि इसकी वजह से देश के कई अन्य राज्यों को भी बेहद तेज बारिश का सामना करना पड़ा है। कल रात ही बारिश ने मध्यप्रदेश के इंदौर शहर समेत अन्य कई हिस्सों में अपना कोहराम मचाया था और अब ये राजस्थान को अपना निशाना बनाने की तैयारी में जुट गई है। 

खून की कमी को दूर करने के लिए करें चने और गुड़ का सेवन

दरअसल मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों के भीतर राजस्तान के 12 से ज्यादा जिलों में अत्यंत तेज  बारिश होने की चेतावनी दी है। मौसम विभाग की इस चेतावनी को देखते हुए राजस्थान सरकार ने भी इन सभी जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है। इसके साथ ही प्रत्येक जिले के जिला अधिकारी और पुलिस कंट्रोल रूम को भी अलर्ट रहने के निर्देश जारी कर दिए है। 

'ये रिश्ता क्या कहलाता है' में अक्षरा की मौत के बाद होगी इनकी मौत

 


उल्लेखनीय है कि ओडिसा में हाल ही में एक चक्रवात आया था जिसने देश के मानसून को काफी हद तक प्रभावित किया है और इस वजह देश के अलग-अलग हिस्सों में अचानक से तेज बारिश होनी शुरू हो गई थी। इसकी सबसे  मिसाल मध्यप्रदेश का इंदौर है जहा तक़रीबन एक  हफ्ते से पानी की एक बूँद नहीं गिरी थी और कई लोगों ने औसत से काफी कम बारिश होने के दावे भी किये थे लेकिन शुक्रवार शाम को इस शहर में अचानक तेज बारिश शुरू हो गई थी जो अगले दिन सुबह तक चली। यह बारिश इतनी तेज थी कि इससे इंदौर की अधिकतर सड़को पर घुटनों तक पानी जमा हो गया था। 

ख़बरें और भी 

भारत में डेई का कहर, कई राज्यों में अलर्ट जारी

इंदौर में भारी बारिश का आतंक, दिल्ली एनसीआर में भी दिखा कहर

जेम्स वाट का इंजन फिर दौड़ेगा पटरी पर

 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -