दिल्ली से देहरादून तक भारी बारिश के आसार, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट
दिल्ली से देहरादून तक भारी बारिश के आसार, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट
Share:

नई दिल्ली: भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने उत्तराखंड के लिए येलो अलर्ट जारी किया है, जिसमें शुक्रवार तक 'भारी' बारिश की भविष्यवाणी की गई है। इसके अलावा, पहाड़ी राज्य के कुछ जिले शनिवार के लिए ऑरेंज अलर्ट पर रहेंगे। मौसम विभाग ने यह भी कहा कि अगले दो दिनों के दौरान उत्तर प्रदेश, बिहार और पश्चिम बंगाल में बारिश जारी रहने की उम्मीद है। आज मंगलवार को, उत्तराखंड के देहरादून मौसम कार्यालय ने उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, टिहरी, देहरादून, पौरी गढ़वाल और पिथौरागढ़ समेत कई जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। 

दूसरी ओर, टिहरी गढ़वाल, देहरादून, पौढ़ी गढ़वाल, चंपावत, नैनीताल और हरिद्वार बुधवार के लिए ऑरेंज अलर्ट पर हैं, जहां दूरदराज के इलाकों में बहुत भारी बारिश की संभावना है। ये सभी जिले येलो अलर्ट पर हैं और शुक्रवार तक बारिश जारी रहेगी। वहीं, देश की राजधानी दिल्ली में तेज़ हवाएँ चलने का अनुमान है। दिल्ली के लोगों को जल्द ही उमस भरे मौसम से राहत मिलेगी, क्योंकि IMD ने बुधवार से राष्ट्रीय राजधानी में बारिश की संभावना जताई है। मौसम विभाग ने मंगलवार शाम को दिल्ली के कुछ हिस्सों में तेज हवाएं चलने और न्यूनतम तापमान 26.6 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की भी भविष्यवाणी की है।

भारतीय मौसम विभाग की ओर से उपलब्ध कराए गए आंकड़ों के मुताबिक, सुबह 8:30 बजे 73 फीसदी आर्द्रता दर्ज की गई. राष्ट्रीय राजधानी में अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा। मौसम विभाग के मुताबिक, बिहार में भी मंगलवार को भारी बारिश होने की संभावना है और उत्तर प्रदेश में भी बारिश का प्रकोप देखने को मिलेगा। अगले 48 घंटों के दौरान, आज सिक्किम के साथ-साथ पश्चिम बंगाल में भी हल्की से मध्यम व्यापक वर्षा जारी रहेगी। आईएमडी ने यह भी भविष्यवाणी की है कि 14 अगस्त तक पूर्वोत्तर को छोड़कर देश के बाकी हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश होगी।

लैपटॉप और टेबलेट की बिक्री में आया जबरदस्त उछाल, क्या सरकार द्वारा 'आयात बंद' करना है इसकी वजह ?

राहुल गांधी बड़े आदमी, OBC जैसी छोटी जात से क्यों माफ़ी मांगेंगे ? मानहानि मामले को लेकर कांग्रेस पर बरसे निशिकांत दुबे

जिस नूंह में दंगाइयों ने जलाभिषेक यात्रा पर किया हमला, वहां जाकर क्या 'सच्चाई' पता लगाना चाहती है कांग्रेस ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -