बेमौसम बारिश से किसानों को हुआ भारी नुकसान, कांग्रेस कर रही मुआवजे की मांग
बेमौसम बारिश से किसानों को हुआ भारी नुकसान, कांग्रेस कर रही मुआवजे की मांग
Share:

बुरहानपुर। जिले में बेमौसम बारिश और आंधी तूफान के चलते किसानों की करोड़ों की फसलें बर्बाद हुई है। जिसे लेकर कांग्रेस प्रदेश महासचिव अजय रघुवंशी ग्रामीण जिला अध्यक्ष रामकिशन पटेल के नेतृत्व में कांग्रेस जन कलेक्ट्रेट पहुंचे। जहां कलेक्टर भव्या मित्तल से मुलाकात की और कहा की शीघ्र से शीघ्र मुआवजे के लिए आकलन किया जाए और मुआवजे की कीमत बढ़ाकर दी जाए।

कांग्रेस द्वारा ढाई लाख रुपए प्रति हेक्टेयर मुआवजे की मांग की गई, जबकि पूर्व में एक लाख प्रति हेक्टेयर मुआवजा दिया जा रहा है। बुरहानपुर जिले में बेमौसम बारिश की मार से किसान बहुत परेशान है। कांग्रेसी लगातार तीन दिनों से किसानों से मुलाकात कर उनकी समस्याओं को जान रहे है, कांग्रेस के प्रदेश महासचिव अजय रघुवंशी का कहना है कि किसानों को आरबीसी 6-4 के तहत पुराना मुआवजा ना देकर अब उन्हें ढाई लाख रुपए प्रति एकड़ का मुआवजा दिया जाए।

ताकि जो महंगाई 5 गुना बड़ी है उसे किसान किसी तरह संतुष्ट हो सकेगा। वहीं जहां ओलावृष्टि हुई है भले ही केला फसल नहीं गिरी लेकिन ओलावृष्टि से केले की फसल खराब हो चुकी है जिसे भी मुआवजा राशि में शामिल किया जाए वहीं जिन लोगों के मकान और दुकान इस आंधी तूफान और ओलावृष्टि में बर्बाद हुए हैं उन्हें भी तुरंत मुआवजा देकर लाभ दिया जाए। इस संबंध में कलेक्टर भव्या मित्तल का कहना है कि कांग्रेस ने किसानों के फसल बर्बादी के संबंध में ज्ञापन सौंपा है जो भी अच्छे से अच्छा और उचित हो सकेगा सर्वे किए जा रहे हैं और उन्हें मुआवजा भी दिया जाएगा।

18 अवैध देशी पिस्टल के साथ दो आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

युवती को अगवा कर शादी का ढोंग रचाया और फिर कई माह तक किया दुष्कर्म

लाड़ली लक्ष्मी दिवस पर बेटियों का CM शिवराज ने पुष्‍पवर्षा कर स्‍वागत किया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -