लाड़ली लक्ष्मी दिवस पर बेटियों का CM शिवराज ने पुष्‍पवर्षा कर स्‍वागत किया
लाड़ली लक्ष्मी दिवस पर बेटियों का CM शिवराज ने पुष्‍पवर्षा कर स्‍वागत किया
Share:

भोपाल (ब्यूरो रिपोर्ट)। मध्‍य प्रदेश में आज लाड़ली लक्ष्मी उत्सव मनाया गया। यह राज्यस्तरीय कार्यक्रम मुख्यमंत्री आवास पर आयोजित किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत दोपहर 12 बजे हुई इस कार्यक्रम में भोपाल, सीहोर, विदिशा, राजगढ़ और रायसेन जिले की लाड़ली लक्ष्मी बेटियां भी शामिल हुई, जिसमे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सम्बोधित किया। खास बात यह है कि राज्य सरकार की तरफ से हर साल 2 मई को लाड़ली लक्ष्‍मी उत्सव मनाया जाता है।

कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज ने लाड़ली लक्ष्मीयों को सम्बोधित करते हुए कहा कि मेरी मां भी मुझे ज्यादा प्यार करती थी और बहन को कम। इस तरह हमारे बिच भेदभाव होता था। उन्होंने कहा कि जब वह सीएम बने थे, तभी सोच लिया था कि प्रदेश की धरती पर लाड़ली लखपति ही पैदा होगी। साथ ही सीएम ने कहा कि लाड़ली बेटियों की आइआइटी, एनएलआइयू, प्रतिष्ठित इंजीनियरिंग कालेज, मेडिकल कालेज की फीस सरकार भरेगी। उन्होंने कहा कि 9 मई से 15 मई तक विभिन्न कार्यक्रम लाडली लक्ष्मी उत्सव के तहत आयोजित किए जाएंगे।

ग्राम पंचायत से लेकर राज्य स्तर तक यह उत्सव मनाया गया है। इस कार्यक्रम की शुरुआत में सीएम शिवराज ने फूलों की वर्षा कर बेटियों का स्वागत किया। कार्यक्रम में सीएम शिवराज के अलावा चिकित्‍सा शिक्षा मंत्री विश्‍वास सारंग, सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर, विधायक कृष्‍णा गौर, महापौर मालती राय समेत अनेक गणमान्‍य जन मौजूद रहे। इस कार्यक्रम के दौरान उत्कृष्ट उपलब्धियां अर्जित करने वाली लाड़ली बेटियों और लाड़ली लक्ष्मी फ्रेंडली पंचायतों को सम्मानित भी किया गया। लाड़ली लक्ष्मी उत्सव कार्यक्रम का संचालन लाड़ली बालिकाओं द्वारा किया जा गया।

OLX पर सामान बेचने से हो सकता लाखो का नुकसान, जानिए पूरा मामला

तेज रफ़्तार से आ रही यात्रियों से भरी बस पलटी, दर्जन भर से ज्यादा लोग घायल

अचानक हुई बारिश से भीगा 70 हजार क्विंटल गेहूं, मूंग की फसल भी हुई प्रभावित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -