ओडिशा में गर्मी का कहर, लू से एक की मौत

सम्बलपुर : ओडिशा में मई के पहले हफ्ते से ही गर्मी के तेवर तीखे होने लगे थे जो पांच मई तक और तीव्र हो गए. लू लगने से एक व्यक्ति की मौत होने और दो के अस्पताल में दाखिल होने की खबर है. गत मंगलवार को संबलपुर का सर्वाधिक तापमान 43.6 डिग्री और इसके उपनगर हीराकुद का तापमान 44.1 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया था.

खबर है कि कुलुथकानी निवासी संबलपुर महानगर निगम में वर्क चार्ज के कर्मचारी राजू सालिमा की मौत लू लगने से हो गई. वह किसी काम से बाहर गया था जहाँ उसे लू लग गई थी. उसे इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां मंगलवार को इलाज के दौरान मौत हो गई.

जबकि दूसरी घटना सोनपुर जिला के दक्षिणीपाली गांव की है . यहां के 50 वर्षीय नित्यानंद साहू को लू लगने के बाद इलाज के लिए संबलपुर सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है.जहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई है.जबकि एक अन्य लू प्रभावित तालभट्टापाड़ा निवासी मयंक गुप्ता को मंगलवार की शाम को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है. तेज गर्मी के साथ लू का प्रकोप जारी है.जबकि अभी मई के साथ ही जून का पूरा महीना गुजरना बाकी है.इस दौरान गर्मी के तेवर क्या रहेंगे यह कहना मुश्किल हैं 

यह भी देखें

पुरी से कोलकाता तक 13 मई से चलेगी समर स्पेशल ट्रेन

ओडिशा में 58 प्रतिशत परिवार के पास रसोई गैस पहुंची

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -