छत्तीसगढ़ में हुआ दिल दहला देने वाला अग्निकांड, जलती बिल्डिंग से कूदकर लोगों ने बचाई जान
छत्तीसगढ़ में हुआ दिल दहला देने वाला अग्निकांड, जलती बिल्डिंग से कूदकर लोगों ने बचाई जान
Share:

कोरबा: छत्तीसगढ़ के कोरबा से एक बड़ी खबर सामने आई है यहाँ सोमवार को ट्रांसपोर्ट नगर स्थित कमर्शियल काम्प्लेक्स में भीषण आग लग गई। जान बचाने के लिए कई व्यक्तियों ने पहली मंजिल से छलांग लगा दी। अभी तक इस अग्निकांड में 3 व्यक्तियों की मौत की पुष्टि हुई है। एक अन्य की हालत गंभीर बताई जा रही है। इसके साथ ही इंडियन बैंक समेत कई दुकानें जल गई हैं। अग्निकांड में करोड़ों रुपये का नुकसान भी हुआ है। कोरबा कलेक्टर संजीव कुमार झा एवं पुलिस अधीक्षक न्यू उदय किरण मौके पर मौके पर उपस्थित हैं।

दरअसल, कमर्शियल काम्प्लेक्स में इलेक्ट्रॉनिक शॉप, मोबाइल शॉप एवं कपड़े की दुकानें हैं। इसमें से लगभग 8 दुकानें पूरी तरह जलकर राख हो गई हैं। सिंह इंटरप्राइजेज के ऊपर के भाग में साहिब कलेक्शन नाम से कपड़ों का शोरूम है। उसी के बगल में इंडियन बैंक की ब्रांच है। जिस वक़्त आग लगी उस के चलते बैंक में काफी लोग थे। इस मंजिल पर टाइप कलेक्शन का शोरूम भी है। उसमें भी बहुत लोग खरीदारी कर रहे थे। आग लगते ही आपाधापी मच गई। क्षेत्र के लोगों ने बचाव कार्य आरम्भ करने के साथ ही दमकल विभाग को खबर दी। इसके चलते कुछ लोग आग के विकराल रूप लेने से पहले सीढ़ियों से नीचे उतरने में सफल रहे।

लेकिन, लगभग 12 लोग बैंक और टाइप कलेक्शन में ही फंसे रह गए। इनमें से कुछ व्यक्तियों को बैंक के सुरक्षाकर्मी ने पहली मंजिल से नीचे कूदने के लिए कहा। साथ ही उन्हें चोट न लगे इसके लिए पास के ही होम हाउस से गद्दे लाकर फर्श पर लगा दिए। इस पर गिरने की वजह से किसी को गंभीर चोट नहीं आई। हालांकि, 3 से 4 लोग ऊपर ही फंसे रह गए थे। उन्हें दमकल विभाग की टीम ने रेस्क्यू कर बाहर निकाला तथा हॉस्पिटल पहुंचाया। इसमें महिला एवं 2 पुरुषों की मौत हो गई। इनकी पहचान रश्मि सिंह (25 वर्ष), शत्रुघ्न धिरहे (42 वर्ष) एवं देवेंद्र कुमार (45 वर्ष) के तौर पर हुई है। वहीं, एक अन्य व्यक्ति की हालत गंभीर बताई जा रही है।

'मोदी को उसकी कौम के लोग ही मारेंगे..', भारत के खिलाफ जावेद मियांदाद ने फिर उगला जहर, दाऊद इब्राहिम का है समधी

2000 रुपए की बैंक वापसी का भारतीय अर्थव्यवस्था पर क्या असर पड़ेगा ? देखें SBI की रिसर्च रिपोर्ट

हिन्दू युवक को गले में पट्‌टा बांधकर पीटने वालो पर ,प्रशासन ने की सख्त कार्यवाही

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -