सुबह भूल से भी ना खाएं ये चीजें वरना पूरा दिन महसूस करेंगे सुस्ती
सुबह भूल से भी ना खाएं ये चीजें वरना पूरा दिन महसूस करेंगे सुस्ती
Share:

अगर सुबह की शुरुआत ताजगी से भरी हो तो पूरा दिन अच्छा जाता है और हम भी अच्छा महसूस करते हैं। हालाँकि अगर सुबह की शुरुआत अच्छी न हो, तो पूरा दिन थकान महसूस होती है। जी हाँ और फिर तो पूरा दिन ही बेकार हो जाता है। आप सभी ने ने देखा होगा कि कई लोग सुबह-सुबह ब्रेड, बिस्किट, रस्क या अनाज जैसी चीजें खाते हैं। जी दरअसल लोगों को लगता है कि ये सेहत के लिए हेल्दी है। लेकिन इन सभी चीजों में कार्बोहाइड्रेट की मात्रा ज्यादा होती है। इन्हें खाने के बाद सुस्ती महसूस होती है। आज हम आपको बताते हैं क्या सुबह के समय नहीं खाना चाहिए।

सुबह न खाएं कार्ब्स वाले फूड्स- आपको बता दें कि दिन की शुरुआत करने के लिए पोषक तत्वों से भरपूर चीजें खानी चाहिए। जी हाँ क्योंकि इसे दिन भर आप एनर्जेटिक महसूस करते हैं। मॉर्निंग ब्रेकफास्ट में फ्रूट्स, ड्राई फ्रूट्स, सलाद, और प्रोटीन ले सकते हैं। हालाँकि मॉर्निंग ब्रेकफास्ट में कार्ब्स वाले फूड्स नहीं खाने चाहिए।

क्यों न खाएं कार्बोहाइड्रेस?- जी दरअसल हेल्थ एक्सपर्ट्स का मानना है कि दिन की शुरुआत कार्बोहाइड्रेस से नहीं करनी चाहिए। कार्बोहाइड्रेट इंसुलिन सेसटिविटी को कम करता है, जिससे पेट की चर्बी बढ़ती है। जी हाँ और इसके अलावा इसके सेवलसे लेप्टिन सेंसटिविटी कम होती है और हम अस्वस्थ और थका हुआ महसूस करते हैं। कार्ब्स खाने से घ्रेलिन प्रतिक्रिया भी कमजोर होती है, जिससे भूख लगती है। ऐसे में अनहेल्दी चीजें खा लेते हैं। जो कि सेहत के लिए ठीक नहीं है।

कैसे कर सकते हैं दिन की शुरुआत- अगर आप दिन की शुरुआत अच्छी करना चाहते हैं, तो इसके लिए जगने के बाद कॉपर के बर्तन में पानी पिएं। अब आप ड्राई फ्रूट्स जैसे- बादाम, अखरोट या फिर भीगे हुए चने खाए और इसके अलावा मॉर्निंग ब्रेकफास्ट में फ्रूट्स के साथ-साथ कुछ ड्रिंक भी शामिल करें। इस लिस्ट में मोरिंगा पानी, गोंद कतीरा पानी या मेथी के बीज का पानी शामिल कर सकते हैं।

अच्छी फिटनेस के लिए सही मात्रा में लें कैलोरी, जानिए उम्र के अनुसार क्या हो डाइट?

पाना चाहती हैं मिया खलीफा जैसा फिगर तो इस डाइट को करें फॉलो

योनि में हो जाए संक्रमण तो खाने में शामिल करें ये चीजें और इनसे करे परहेज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -