देश के 80 जिलों में 14 दिनों से कोरोना का एक भी मामला नहीं - स्वास्थय मंत्रालय
देश के 80 जिलों में 14 दिनों से कोरोना का एक भी मामला नहीं - स्वास्थय मंत्रालय
Share:

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस संक्रमण से मरीजों की तादाद 23 हजार के आंकड़े को पार करके 23077 हो गई है. पिछले 24 घंटे में 1684 नए मामले दर्ज किए गए हैं और  बीते 24 घंटे में 491 मरीज स्वस्थ हुए हैं. इस महामारी से अब तक 718 लोगों की मौत हो चुकी है.  केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने इस सम्बन्ध में जानकारी दी है.  

अग्रवाल ने कहा है कि ऐसे जिलों की तादाद लगातार बढ़ रही है जिनमें 14 दिन से कोरोना वायरस का कोई मामला सामने नहीं आया है. देश के 80 जिलों में 14 दिन से कोरोना का कोई मामला नहीं मिला है. वहीं कोरोना से ठीक होने वाले मरीजों की दर 20.5 फीसद पहुंच गई है. गृह मंत्रालय की संयुक्त सचिव पुण्य सलिला श्रीवास्तव ने जानकारी देते हुए बताया कि राज्य सरकारों को आग्रह किया गया है कि लाकडाउन के सही दिशा निर्देश की जानकारी लोगों को पहुचाएं. 

उन्होंने कहा कि, "आज गृह मंत्रालय ने 4 इंटर-मिनिस्ट्रियल टीम गठित की है. 6 टीमें पहले से ही मौजूद हैं जिसमे 2 टीमों का फीडबैक आया है.  इंदौर में 171 कंटेन्मेंट जोन हैं जिसमें से 20 की हालत गंभीर है. टीम ने पाया कि पीपीई किट्स पर्याप्त मात्रा में मौजूद हैं. मुंबई में जो टीम गई थी, उसने स्लम इलाके का दौरा किया. मुंबई के धारावी में सार्वजनिक शौचालय से संक्रमण का खतरा बढ़ा है." 

एक कॉल और खाली हो जाएगा आपका अकाउंट ! SBI ने अपने कस्टमर्स के लिए जारी किया अलर्ट

ई-पास बनाने के चक्कर में टूटी भीड़, फेल हुआ शारीरिक दुरी का फार्मूला

लॉकडाउन के बीच राहत भरी खबर, इस राज्य में खुली दुकानें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -