कोरोना पर भारत को मिली दोहरी सफलता, 1074 मरीज हुए स्वस्थ, डबलिंग रेट भी हुआ 12

नई दिल्ली: कोरोना महामारी के खिलाफ जारी जंग में देश को दो मोर्चों पर बड़ी कामयाबी मिली है. पिछले 24 घंटे में 1074 लोग स्वस्थ हुए है. यह अभी तक का अधिकतम आंकड़ा है. हमारा रिकवरी रेट बढ़कर 27.52 फीसद हो गया है. यही नहीं, डबलिंग रेट भी बढ़कर 12 हो गया है. लाकडाउन के तीसरे चरण से पहले डबलिंग रेट 3.4  था. यानी अब 12 दिन में कोरोना के मामले डबल हो रहे हैं. 

स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने यह जानकारी दी है.  अग्रवाल ने कहा कि, "देश में कोरोना मरीजों की तादाद 42 हजार के पार पहुंच गई है. देश में कोरोना के कुल मामले बढ़कर 42533 हो गए हैं. अब तक 11707 मरीज स्वस्थ हुए हैं. पिछले 24 घंटे में 2500 नए मामले सामने आए हैं. 29453 मरीजों का उपचार चल रहा है." उन्होंने कहा कि, "कोरोना संक्रमण को लेकर सरकार लगातार टेस्टिंग क्षमता को बढ़ा रही है. आज देश में कुल 426 दिन लैब कोरोना संक्रमण के नमूनों की जांच करने लगे हैं. इनमें से 315 सरकारी क्षेत्र के हैं जबकि जबकि 111 प्राइवेट सेक्टर के लैब हैं." 

इससे पहले सरकार की तरफ चेतावनी देते हुए कहा गया कि संक्रमण के मामले बढ़े तो लॉक डाउन में दी गई छूट वापस ली जा सकती है. लोग अपने सामाजिक दायित्वों को समझें और नियमों का पालन करें. इस पर अग्रवाल ने कहा कि, "सोशल डिस्टेंसिंग में चूक होने से संक्रमण का जोखिम बढ़ सकता है. इसलिए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन बेहद आवश्यक है. जिन जिलों में अभी तक कोई संक्रमण का केस नहीं है, अगर आगे उनमें से किसी जिले में कोई मामला आता है तो वहां भी बंदिशें लागू की जाएंगी."

दिल्ली से इस देश के लिए उड़ेगी पहली फ्लाइट, शुरू हुई टिकट बुकिंग

शेयर बाज़ार में आया भूचाल, 2000 अंक से ज्यादा टूटा सेंसेक्स

बंदिशें हटते ही शुरू होंगी उड़ानें, एयरपोर्ट प्रशासन ने पूरी की तैयारियां

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -