स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोविड में स्पाइक की जांच के लिए केरल में उच्च स्तरीय टीम को किया तैनात
स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोविड में स्पाइक की जांच के लिए केरल में उच्च स्तरीय टीम को किया तैनात
Share:

केरल द्वारा रिपोर्ट किए जा रहे कोविड-19 मामलों की दैनिक संख्या में तेजी से वृद्धि के साथ, केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार मंत्रालय ने केरल में एक उच्च-स्तरीय, बहु-अनुशासनात्मक टीम की प्रतिनियुक्ति करने का निर्णय लिया। मंत्रालय द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, टीम राज्य के स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ सहयोग करेगी, और कोविड -19 के प्रबंधन के लिए प्रभावी सार्वजनिक स्वास्थ्य उपाय करेगी। मंत्रालय ने एक विज्ञप्ति में कहा कि केरल के लिए छह सदस्यीय केंद्रीय दल का नेतृत्व डॉ. एस.के. सिंह, निदेशक, राष्ट्रीय रोग नियंत्रण केंद्र। टीम शुक्रवार को केरल पहुंचेगी और कुछ जिलों का दौरा करेगी।

उच्च स्तरीय टीम राज्य के स्वास्थ्य विभाग के साथ मिलकर काम करेगी, जमीनी स्थिति का जायजा लेगी और बड़ी संख्या में रिपोर्ट किए जा रहे मामलों को रोकने के लिए आवश्यक सार्वजनिक स्वास्थ्य हस्तक्षेप की सिफारिश करेगी।

1.54 लाख के सक्रिय केसलोएड वाला केरल देश में कुल सक्रिय मामलों में 37.1 प्रतिशत का योगदान दे रहा है, जिसमें पिछले सात दिनों में 1.41 की वृद्धि दर है। राज्य में प्रतिदिन औसतन 17,443 मामले सामने आ रहे हैं। राज्य ने संचयी रूप से 12.93 प्रतिशत और साप्ताहिक रूप से 11.97 प्रतिशत की उच्च सकारात्मकता दर्ज की है। छह जिले 10 प्रतिशत से अधिक साप्ताहिक सकारात्मकता की रिपोर्ट कर रहे हैं।

वरिष्ठ पत्रकार शशि कुमार को टीवी लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड के लिए किया गया नॉमिनेटेड

जम्मू-कश्मीर में दिखे संदिग्ध ड्रोन, जारी किया गया अलर्ट

गोदाम में शॉट-सर्किट से भड़की आग, हुआ भारी नुकसान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -