जानें Zumba वर्कआउट के फायदे..
जानें Zumba वर्कआउट के फायदे..
Share:

जुंबा एक डांस बेस्ड वर्कआउट है जिसमें कई तरह के मूवमेंट्स शामिल होते हैं. इससे आपको काफी रिलैक्स मिलता है और आपकी बॉडी भी फिट रहती है. कई लोग ज़ुम्बा करते हैं और उससे काफी लाभ भी होता है. बता दें, इस वर्कआउट में सालसा, बेली डांस, हिप-हॉप, और सांबा डांस के मूव्स शामिल होते हैं. यह वर्कआउट बहुत ही आसान है और जिम की शुरुआत करने वाले लोगों के लिए एक बेहतर विकल्प है. यह वर्कआउट आपको कैलोरी बर्न करने में मदद करता है, मसल्स को टोन करता है, और फैट को कम करता है. इसी के साथ कई और फायदे होते हैं जिनके बारे में आपको बताने जा रहे हैं.

कैलोरी बर्न करता है
एक शोध के अनुसार, 39 मिनट की जुंबा क्लासेस में आप 369 कैलोरी बर्न कर सकते हैं. इससे आप अपने वजन को स्वस्थ रख सकते हैं और फैट को कम कर सकते हैं.

ताकत बढ़ती है
जुंबा वर्कआउट के दौरान आप फास्ट-पेस्ड म्यूजिक पर शरीर को मूव करते हैं इससे आपके शरीर की मजबूती और ताकत बढ़ती है. आप कुछ सप्ताह के बाद ही असर देखने लगेंगे. [ये भी पढ़ें: पीछे की तरफ चलने के फायदे]

पूरे शरीर का वर्कआउट
जुंबा डांस क्लास और फिटनेस क्लास दोनों का काम करता है. जुंबा आपको पूरे शरीर का वर्काआउट करने में मदद करता है. इसमें आपके कंधे, गर्दन, अपर बॉडी, पैर, काल्वस और एंक्लस सभी शामिल होते हैं.

ब्लड प्रेशर में सुधार करता है
जुंबा वर्कआउट करते वक्त आपके शरीर में रक्त का संचार बेहतर होता है. एक शोध के अनुसार, लोगों ने केवल 17 क्लास में ही अपने ब्लड प्रेशर में सुधार पाया.

वजन कम करने में मदद करता है जीरे-अजवाइन का पानी

डायबिटीज के मरीजों के लिए खास है ये फल...

Recipe : ठंडे मौसम में घर पर बच्चो के लिए बनाएं टेस्टी Maggie Sandwich

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -