सुर्खियां: ये है देश और दुनिया की अब तक की सबसे बड़ी ख़बरें
सुर्खियां: ये है देश और दुनिया की अब तक की सबसे बड़ी ख़बरें
Share:

#METOO : यौन उत्पीड़न के आरोपों में घिरे एमजे अकबर ने दिया इस्तीफा

नई दिल्ली. तक़रीबन पिछले एक हफ्ते से यौन उत्पीड़न के कई आरोपों में घिरते आ रहे बीजेपी के वरिष्ठ नेता और विदेश राज्‍य मंत्री एमजे अकबर ने आज अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। उनपर पिछले एक हफ्ते के अंदर-अंदर तक़रीबन 16 महिला पत्रकारों ने यौन शोषण के आरोप लगाए थे।


सबरीमाला मंदिर विवाद: मीडिया कर्मियों से मारपीट, महिला पत्रकारों पर हमला, एक्टिविस्ट राहुल ईश्वर गिरफ्तार

तिरूवनंतपुरम. केरल के मशहूर सबरीमाला मंदिर में महिलाओं के प्रवेश को लेकर पिछले कई दिनों से चल रहे विवादों के बीच थोड़ी ही देर में इस मदिर के द्वार खोले जाने वाले है. इसके साथ ही देश भर की नजरें भी इस मंदिर परिसर पर टिकी  हुई है. ऐसा इसलिए क्योंकि कुछ दिनों पहले ही सुप्रीम कोर्ट द्वारा इस मंदिर में महिलाओं के प्रवेश को लेकर दिए गए आदेश के विरोध में कल शाम से ही भारी विरोध होना शुरू हो गया है और मंदिर के द्वार खुलने के बाद यह प्रदर्शन और तेज हो सकता है.  


मेरठ से गिरफ्तार हुआ भारतीय जवान, पाकिस्तान को दे रहा था ख़ुफ़िया जानकारियां

मेरठ: भारतीय सेना की खुफिया इकाई ने पाकिस्तान के साथ संपर्क रख महत्वपूर्ण इनपुट साझा करने के आरोप में मेरठ के छावनी क्षेत्र से एक जवान को गिरफ्तार कर लिया है. नामांकित होने की शर्त पर एक शीर्ष सैन्य अधिकारी ने कहा कि जवान को तीन दिन पहले गिरफ्तार किया गया था और उससे देश और देश से बाहर अन्य लोगों से संपर्क रखने के सम्बन्ध में पूछताछ चल रही है.

 

बाज़ार में हावी रही बिकवाली, 383 अंक लुढ़ककर बंद हुआ सेंसेक्स

मुंबई: सेंसेक्स, निवेशकों को दो दिन की चांदनी दिखाकर फिर से अमावस में तब्दील हो गया है. पिछले तीन दिनों से लगातार बढ़ रहा सेंसेक्स आज 35000 के भी नीचे लुढ़कते हुए 34779 पर बंद हुआ. इससे पहले मंगलवार को सेंसेक्स 35162 पर बंद हुआ था, जो आज 381 अंक बढ़कर 35543 पर खुला. ग्रीन सिग्नल में खुलते हुए बाज़ार को देखकर निवेशक भी खुश थे और कारोबार भी अच्छा चल रहा था, एक समय सेंसेक्स 35605 तक पहुँच गया था.

 

अमेरिकी सेना की सबसे बड़ी कमान संभालेगी महिला अधिकारी जनरल लौरा

वाशिंगटन. एक वक्त था जब महिलाओं को कमजोर और पिछड़ा माना जाता था, लेकिन अब वक्त पूरी तरह बदल गया है. अब देश ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में महिलाएं अपनी सफलता के परचम लहराते हुए ऐसे-ऐसे काम कर रही है जिन्हे पहले सिर्फ पुरुषो का काम समझा जाता था. इसका हाल ही में एक ताजा उदाहरण अमेरिका से सामने आया है जहाँ एक महिला अधिकारी को अमेरिकी सेना की सबसे बड़ी कमान सौपी जा रही है. 

ख़बरें और भी 

एमपी: दुर्गा पंडाल में लगी भीषण आग, कई झांकियां जलकर राख

मास्टर ब्लास्टर का एक और 'विराट' रिकॉर्ड तोड़ेंगे कोहली2030 तक देश से पूरी तरह ख़त्म हो जाएगी भुखमरी : बीजेपी
झूठ पे झूठ बोले जा रहे हैं राहुल गाँधी, मैं नीरव मोदी से कभी नहीं मिला : अरुण जेटली

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -