सुर्खियां: ये है देश और दुनिया की अब तक की सबसे बड़ी ख़बरें
सुर्खियां: ये है देश और दुनिया की अब तक की सबसे बड़ी ख़बरें
Share:

इंडोनेशिया भूकंप में 1200 से अधिक लोगों की मौत, बढ़ सकती है संख्या

जकार्ता : इंडोनेशिया के सुलावेसी द्वीप में शुक्रवार को आए आये भूकंप और सुनामी ने हज़ार से ज्यादा लोगों की जान ले ली है और मरने वालों की संख्या और भी बढ़ती जा रही है. खबर के अनुसार सुनामी में 1,203 लोगों की मौत हो गई है और आगे आशंका बताई जा रही है कि ये संख्या और भी बढ़ सकती है. आपदा प्रबंधन एजेंसी ने बताया भूकंप से मरने वालों की संख्या दो हजार तक हो सकती है. बताया जा रहा है कि पालू शहर में सबसे ज्यादा जाने गई हैं. 


दिल्ली वाहनों से बारिश बाद अचानक चार गुना बढ़ा प्रदूषण

नई दिल्ली : बारिश के बाद कई शहरों में गर्मी से हाल बेहाल है, ऐसे में राजधानी में प्रदुषण का स्तर अचानक से बढ़ गया है और जिससे लोगों को कई परेशानी हो रही है. बारिश के समय में हवा की अच्छी गुणवत्ता देखने को मिली लेकिन बारिश के बाद ही ये हवाज़ फिर से प्रदुषण के कारण बदलने लगी. दिल्ली का प्रदुषण बदलने में ज्यादा समय नहीं लगता और एक ही हफ़्ते में ही ये प्रदुषण 4 गुना से भी अधिक बढ़ोतरी दर्ज की गई है. 


पीएनबी घोटाला: नीरव मोदी को बड़ा झटका, 637 करोड़ की सम्पत्तियाँ जब्त

नई दिल्ली। देश के सबसे बड़े बैंकिंग घोटाले पीएनबी बैंक घोटाले के मुख्य आरोपी नीरव मोदी के अच्छे दिन अब ख़त्म होते नजर आ रहे है। कुछ दिनों पहले ही भारत सरकार ने नीरव मोदी समेत अन्य भगोड़ों पर नकेल कसने के लिए एक नया कानून बनाया था और अब हाल ही में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने नीरव मोदी को एक बड़ा झटका देते हुए उसकी 637 करोड़ रुपये की संपत्ति और कई बैंक एकाउंट्स को जब्त कर लिया है। 


लालू यादव के घर बजेगी शहनाई, लोकसभा चुनाव बाद तेजस्वी बनेंगे दूल्हा

पटना : आरजेडी लालू यादव के बेटे तेजस्वी यादव में आख़िरकार शादी के लिए हाँ कर दी है जिसके बाद जल्दी ही लालू के घर में शहनाई गूंजेगी. बिहार के मोस्ट एलिजिबल बैचलर माने जाने वाले तेजस्वी यादव ने शादी के लिए राज़ी हो गए हैं. बता दें, ये जानकारी एक निजी कार्यक्रम में बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने खुद कही है और आगे बताया है कि लोकसभा चुनाव के बाद वो शादी कर लेंगे. 

 
SBI ने घटाई एटीएम से पैसे निकालने की लिमिट, अब एक दिन में निकाल सकेंगे सिर्फ इतने पैसे

नई दिल्ली. देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने अब अपने नियमों में कुछ बड़े बदलाव कर दिए हैं. हाल ही में एसबीआई ने एटीएम से पैसे निकालने की लिमिट में कटौती करने का फैसला लिया है. उनका ये फैसला 31 अक्टूबर से ग्राहकों के लिए लागू होगा. 31 अक्टूबर से बैंक के सभी ग्राहक अपने खाते से एक दिन में केवल 20 हजार रूपए ही निकाल पाएंगे. जी हां... वर्तमान में ये सीमा 40 हजार रूपए की है लेकिन इस महीने के अंत से एसबीआई होल्डर दिनभर में 20 हजार से ज्यादा रूपए की राशि नहीं निकाल सकते हैं.

ख़बरें और भी 

दिल्ली वाहनों से बारिश बाद अचानक चार गुना बढ़ा प्रदूषण

जिन महिलाओं का यह अंग होता है चौड़ा, वह लेती है सम्भोग का सबसे ज्यादा मजा

आम्रपाली को याद कर सेट पर ही रोने लगे निरहुआ, यह एक्ट्रेस बनी वजह

SBI ने घटाई एटीएम से पैसे निकालने की लिमिट, अब एक दिन में निकाल सकेंगे सिर्फ इतने पैसे

लालू यादव के घर बजेगी शहनाई, लोकसभा चुनाव बाद तेजस्वी बनेंगे दूल्हा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -