SBI ने घटाई एटीएम से पैसे निकालने की लिमिट, अब एक दिन में निकाल सकेंगे सिर्फ इतने पैसे
SBI ने घटाई एटीएम से पैसे निकालने की लिमिट, अब एक दिन में निकाल सकेंगे सिर्फ इतने पैसे
Share:

नई दिल्ली. देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने अब अपने नियमों में कुछ बड़े बदलाव कर दिए हैं. हाल ही में एसबीआई ने एटीएम से पैसे निकालने की लिमिट में कटौती करने का फैसला लिया है. उनका ये फैसला 31 अक्टूबर से ग्राहकों के लिए लागू होगा. 31 अक्टूबर से बैंक के सभी ग्राहक अपने खाते से एक दिन में केवल 20 हजार रूपए ही निकाल पाएंगे. जी हां... वर्तमान में ये सीमा 40 हजार रूपए की है लेकिन इस महीने के अंत से एसबीआई होल्डर दिनभर में 20 हजार से ज्यादा रूपए की राशि नहीं निकाल सकते हैं.

SBI में नौकरी का सबसे शानदार मौका, सैलरी 45 हजार के पार

एसबीआई शाखाओं को जो आदेश दिए गए हैं उसमे ये कहा गया है कि 'बैंकों में एटीएम ट्रांसजेक्शन में धोखाधड़ी की बढ़ती शिकायतों को देखते हुए डिजिटल-कैशलेस ट्रांजैक्शन को बढ़ावा देने के उद्देश्य से कैश निकासी सीमा को घटाने का फैसला किया गया है. क्लासिक और मेस्ट्रो प्लैटफॉर्म पर जारी किये डेबिट कार्ड से भी निकासी सीमा को घटाया गया है.'

SBI में कई पद खाली, 45 हजार रु तक मिलेगा वेतन

त्यौहारों की शुरुआत होने से ठीक पहले ही कैश निकासी सीमा में बैंक ने ये कटौती की है. सरकार द्वारा भी डिजिटल ट्रांसेक्शन पर जोर दिया गया है बावजूद इसके कैश की मांग में कटौती देखने को मिली मिली. सूत्रों की माने तो बाजारों में भी कैश का फ्लो नोटबंदी से पहले के स्तर तक पहुंच चुका है. इतना ही नहीं कुछ सालों पहले तक ऐसे भी मामले सुनने में आए हैं जिसमे कार्ड का क्लोन बनाने वाले धोखेबाज बैंक के ग्राहकों के डेबिट कार्ड का पिन चोरी द्वारा लगाए गए कैमरों और इलेक्ट्रॉनिक डिवाइसेज से पता लगा लेते हैं.

खबरें और भी....   
 

मीडिया को देखते ही तैमूर ने अपनी क्यूट आवाज में कहा- BYE, आप भी बार-बार देखने लगेंगे

बॉलीवुड और खेल जगत के स्टार्स के साथ निक जोनस ने खेला फुटबॉल, चियर्स करती दिखीं प्रियंका

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -