भारतीय न्याय व्यवस्था को सुधारना पड़ेंगा : प्रणब मुखर्जी
भारतीय न्याय व्यवस्था को सुधारना पड़ेंगा : प्रणब मुखर्जी
Share:

लखनऊ: राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने इलाहाबाद हाईकोर्ट की 150वी जयंती पर भारत कि न्याय व कानूनी व्यवस्था में जल्द बदलाव लाने के फैसले किये. उन्होंने कहा है कि, देश में कई मामलों को सुलझाने के लिए शीघ्र कदम नहीं उठाये जा रहे है. उन्होंने यह भी कहा है कि, आजकल कई मामलों पर सुनवाई न होने के कारण शिकायतकर्ताओ का विश्वास कानून से टूटते जा रहा है. जिससे भारतीय न्याय व्यवस्था पर सवाल खड़े हो रहे है. उन्होंने न्यायालय कि तुलना देवालय से की है.

उन्होंने इलाहाबाद हाईकोर्ट कि जयंती के अवसर पर इसे पं. मदन मोहन मालवीय एवं मोतीलाल जी नेहरू की कर्म-भूमि बताया है. उन्होंने देश कि जनता को समय पर न्याय देने कि बात पर अधिक जोर दिया. समारोह के आयोजन पर सुप्रीमकोर्ट के प्रमुख न्यायाधीश टी.एस. ठाकुर ने कहा कि कई मामलों पर अक्सर फैसले न होने पर जनता का कानून से विश्वास उठते जा रहा है.

राष्ट्रपतिजी ने कहा है कि, कई मामले ऐसे भी है जिन पर तुरंत कार्यवाही न होने के कारण लोग आत्महत्या करने पर मजबूर हो जाते है. जिससे कि देश कि एकता और अखंडता पर सवाल खड़े हो रहे है. इस अवसर पर उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री माननीय अखिलेश यादव ने सभी अतिथियों का सम्मान किया और शुक्रिया अदा किया.               

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -