'वो इजराइली जासूस था ...', इस मशहूर अभिनेता के परिवार ने किया चौंकाने वाला खुलासा
'वो इजराइली जासूस था ...', इस मशहूर अभिनेता के परिवार ने किया चौंकाने वाला खुलासा
Share:

जेम्स बॉन्ड अभिनेता रोजर मूरे के साथ फिल्म 'फॉर योर आईज ओनली' में काम कर चुके इजराइली अभिनेता चैम टोपोल को लेकर उसके परिवार ने बड़ा और गंभीर खुलासा किया है। अभिनेता चैम टोपोल की बीते माह 87 साल की आयु में मृत्यु हो गई थी। अब उनके परिवार ने खुलासा किया है कि ज़िंदा रहते टोपोल ने लंबे वक़्त तक इजराइल की जासूसी सेवा Moosad के लिए काम किया था।

परिवार के खुलासे के मुताबिक, टोपोल ने अपने लंदन के घर को बेस बनाकर उसका उपयोग अरब दुश्मनों के दूतावासों, हवाई अड्डों एवं एयरलाइनों को निशाना बनाने के लिए किया था। इजरायली अखबार से चर्चा कर टोपोल की पत्नी गलिया एवं बच्चों- एडी और ओमर ने ये खुलासे किए। परिवार ने बताया कि टोपोल ने एक बार अरब देश के दूतावास को बगल में फ्लैट लेकर गड़बड़ी का प्रयास किया था। इसके चलते जासूसी के लिए इस्तेमाल की गई ड्रिलिंग मशीन के शोर को कवर करने के लिए उसने एक डेंटल पेशेंट होने का नाटक भी किया था। ओमर ने कहा: 'हालांकि मुझे ठीक से नहीं पता कि उनके मिशनों एवं ड्यूटीज में क्या कुछ सम्मिलित था। मगर मुझे इतना पता है कि वे Moosad की तरफ से किसी सीक्रेट मिशन पर थे।'

परिवार ने कहा कि टोपोल के समीप छोटा मिनॉक्स कैमरा और छोटा स्पूल टेप रिकॉर्डर था। वह अक्सर विदेश में गुप्त यात्राएं करते थे। गलिया ने बताया, चैम हमेशा ही कुछ बहादुरी के काम करता था। इसलिए, उसके कई मिशन में सम्मिलित होने की संभावना है। हालांकि टोपोल ने एक अभिनेता के तौर पर इजराइल में कामयाबी प्राप्त की। 1967 में फिडलर ऑन द रूफ में उन्हें जबरदस्त कामयाबी मिली थी तथा बाद में 1971 की फिल्म ने उन्हें अंतरराष्ट्रीय पहचान दिलाई। तत्पश्चात, टोपोल लंदन चले गए तथा वहां एक अपार्टमेंट खरीदा। वह इजरायली दूतावास के रेगुलर बिजिटर थे। उनके बेटे के मुताबिक, वह ब्रिटिश राजधानी में सक्रिय मोसाद ब्रांच के सदस्य थे।

'गंगा' ने बनाया नया रिकॉर्ड, एक दिन में 31 लीटर दूध देकर बनी 'नंबर वन'

क्या बच्चों का नाम रखते समय हो रहे है कन्फ्यूज्ड? तो यहाँ से लें आइडिया

VIDEO! बीच सड़क पर बुजुर्ग ने किया ऐसा डांस, देखकर हर कोई हो गया दीवाना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -