HDFC बैंक ने नकद लेन-देन की फीस बढ़ाई, संख्या घटाई
HDFC बैंक ने नकद लेन-देन की फीस बढ़ाई, संख्या घटाई
Share:

एचडीएफसी के खाताधारकों के लिए यह बुरी खबर है कि अब यह बैंक नकद लेनदेन पर अब ज्यादा फीस वसूलेगा. यही नहीं ग्राहक अब बैंक से रोजाना केवल 25000 रुपये ही नकद निकाल सकेंगे. बैंक ने अपनी शाखाओं में नकद लेनदेन की संख्या भी कम कर दी है. अब पांच की जगह, चार बार ही नकदी निकासी की जा सकेगी.

इस बारे में बैंक के एक अधिकारी ने बताया कि हमने मार्च से कुछ नकद लेनदेन शुल्क बढ़ाने का फैसला किया है. बैंक की वेबसाइट के अनुसार बैंक ने रोजाना के लेन-देन में निशुल्क लेनदेन पर शुल्क भी बढ़ाया है. अब यह शुल्क 50 फीसदी से बढ़ाकर 150 रुपए कर दिया है. इसी तरह बैंक ने रोजाना नकदी जमा करने और निकालने की सीमा भी तय की है. पहले कोई भी ग्राहक 50 हजार रुपये निकाल सकता था, लेकिन अब 25 हजार रुपए ही निकाले जा सकेंगे. यह समीक्षा केवल वेतन और बचत खाते के लिए की है.

इसी तरह बैंक ने अपनी शाखाओं में मुफ्त नकद लेन-देन दो लाख रुपए पर निश्चित किया है. इसमें रूपए जमा करना और निकालना दोनों शामिल है, लेकिन इसके ऊपर ग्राहकों को कम से कम 150 रुपये या पांच रुपये प्रति हजार का भुगतान करना होगा. वहीं दूसरी शाखाओं में मुफ्त लेन-देन 25,000 रुपये है. उसके बाद फीस उसी स्तर पर लागू होगी.यह फैसला ग्राहकों में ई-ट्रांजेक्शन को बढ़ावा देने के लिए लिया है. बैंक चाहता है कि उसके ग्राहक कम से कम नकद भुगतान करें.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -