क्या आपने भी अपने घर में बूढ़े बुजुर्गों की तस्वीर लगाये हैं
क्या आपने भी अपने घर में बूढ़े बुजुर्गों की तस्वीर लगाये हैं
Share:

हर घर के सदस्यों के लिए अपने बुजुर्गों का आशीर्वाद जरूरी होता है। उनका यह आशीर्वाद उन्हे कई परेशानी से निजात दिलाता है इसलिए हर घर में बुढ़े बुुजुर्गों का होना बहुत जरूरी होता है लेकिन आमतौर पर यह देखा गया है की जब घर के बूढ़े बुजुर्ग मृत्यु को प्राप्त हो जाते है तो हमारे द्वारा उनकी तस्वीर घर में लगा दी जाती है और तस्वीर भी यही सोचकर लगाते हैं कि उनका आशीर्वाद हमेशा घर पर बना रहेगा। और घर में किसी भी प्रकार से गलत शक्ति का प्रवेश नहीं होगा। लेकिन क्या आप यह जानते हैं की घर में अगर बूढ़े बुजुर्गों की तस्वीर गलत जगह पर लगी है तो उससे भी हमारे घर की परेशानी बढ़ जाती है। इसलिए आज हम आपसे कुछ ऐसे ही विषय पर चर्चा करने वाले है तो चलिए देखते हैं कि घर में कहां पर बूढ़े बुजुर्गों की तस्वीर लगाना चाहिए।

घर के मंदिर में पितरों की तस्वीर नहीं होनी चाहिए। यहां पर पितरों की तस्वीर रखना अशुभ फलों का कारण बन सकता है।

अगर घर में पूजा-पाठ ईशान कोण (उत्तर-पूर्व) में होती है तो पितरों की तस्वीर को पूर्व में रखना चाहिए, वहीँ अगर पूजा-पाठ पूर्व दिशा में होते हो तो तस्वीर ईशान में लगानी चाहिए।

घर के उत्तरी हिस्से में कमरों में या फिर जिस भी कमरे में आप तस्वीर लगाना चाहते हैं, वहां की उत्तर दिशा की दिवार पर पितरों की तस्वीर लगाना शुभ होता हैं।

घर के नैत्रत्य कोण यानी की दक्षिण-पश्चिम दिशा में पितरों की तस्वीर नहीं रखनी चाहिए। ऐसा करना घर की तरक्की के लिए अच्छा नहीं माना जाता।

इसके अलावा घर की पश्चिम या दक्षिण दिशा में भी पितरों की तस्वीर लगाने की मनाही होती है। यहां तस्वीर लगाने से घर की संपति को हानी पहुंच सकती है।

 

क्या आप जानते है छटी इन्द्री के बारे में?

घर में फर्नीचर से सम्बंधित वास्तु के नियम

आपकी मनोकामना पूरी कर सकती है शवयात्रा

दिवाली पर रोशनी जीवन को करती है प्रभावित

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -