क्या आप भी भूल गए है अपना WIFI पासवर्ड तो अपनाएं ये टिप्स
क्या आप भी भूल गए है अपना WIFI पासवर्ड तो अपनाएं ये टिप्स
Share:

Wi-fi का पासवर्ड ऐसा होता है, जिसको बार-बार डालने की कोई भी आवश्यकता नहीं है. अधिक दिन बीत जाने के उपरांत पासवर्ड याद नहीं रहता है. अगर कोई दोस्त या रिश्तेदार आपका Wi-fi पासवर्ड मांग सकता है, तो दिमाग से निकल जाता है कि हमने अपने Wi-fi का पासवर्ड (How To Recover Wi-Fi Password) क्या रखा है. नया फोन या डिवाइस खरीदने पर वाईफाई का पासवर्ड भी माँगा जाता है. दिमाग पर जोर लगाने के उपरांत भी हम याद नहीं कर पाते हैं. 

खबरों का कहना है कि यह Wi-fi हैक करने की गाइड नहीं है. यह अवैध है और जितना आप शायद समझते हैं उससे कहीं अधिक गंभीर संकट में पड़ सकते है. ये सटेप्स सिर्फ आपके स्वयं के Wi-fi पासवर्ड को रिकवर करने के लिए. यदि आप अपने Wi-fi नेटवर्क का पासवर्ड भूल गए हैं, तो इसे रिकवर करने के लिए इन स्टेप्स  का भी पलायन करना पड़ता है.

Wi-fi पासवर्ड को कैसे रिकवर करें:- यदि आप ऑफिस या किसी दूसरे के Wi-fi के पासवर्ड को जानना चाहते हैं तो यह विधि पासवर्ड नहीं दिखाने वाली है. 

ऐसे करें रिकवर:-

- Wi-fi नेटवर्क से जुड़े PC का इस्तेमाल करते हुए, स्टार्ट> कंट्रोल पैनल> नेटवर्क और शेयरिंग सेंटर पर जाएं. विंडोज 8 कंप्यूटर पर, आप विंडोज की +C पर टैप कर पाएंगे, सर्च पर क्लिक कर सकते हैं और नेटवर्क और शेयरिंग सेंटर की तलाश भी कर रहे है.
- लेफ्ट साइडबार पर एडेप्टर सेटिंग्स चेंज पर क्लिक कर सकते है.
- आप जिस Wi-Fi नेटवर्क का यूज कर रहे हैं उस पर राइट-क्लिक करें और Status पर भी क्लिक करना होगा.
- वायरलेस प्रोपर्टीज पर क्लिक करें और सेक्योरिटी टैब पर क्लिक करें.
- अब आपको Wi-fi नेटवर्क का नाम और हिडिन पासवर्ड दिखाई देने वाले है. जैसे ही आप नीचे दिए हुए चेक कैरेक्टर्स पर क्लिक करेंग, तो पासवर्ड दिखाई देगा .

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -