सचिन-सहवाग,विराट और नायर को पछाड़कर इस भारतीय खिलाडी ने तोडा 117 साल पुराना वर्ल्ड रिकॉर्ड
सचिन-सहवाग,विराट और नायर को पछाड़कर इस भारतीय खिलाडी ने तोडा 117 साल पुराना वर्ल्ड रिकॉर्ड
Share:

नई दिल्ली : जयपुर के मानसिंह स्टेडियम में गुजरात और ओडिशा के बीच खेले  गए मैच में गुजरात से बल्लेबाजी करने उतरे समित गोहेल ने एक नया रिकॉर्ड अपने नाम किया है. इन्होंने ट्रिपल सेंचुरी कर विराट कोहली, करुण नायर को पीछे छोड़ एक नया रिकॉर्ड अपने नाम किया है. उन्होंने 359 रन का एक लंबा स्कोर खड़ा किया है.

अगर हम इंटरनेशनल मैच की बात करें, तो टीम इंडिया की ओर से इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के अंतिम मैच में करुण नायर ने पहली  ट्रिपल सेंचुरी 303  रनों की लगाकर इतिहास रचा था. वही इतिहास रचेताओ की बात करे तो वो भारत की ओर से ट्रिपल सेंचुरी लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज हैं. उनसे आठ साल पहले वीरेंद्र सहवाग ने चेन्नई में  2008 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इस इतिहास को रचा था. इसके साथ ही वीरेंद्र सहवाग भारत की ओर से पहली ट्रिपल सेंचुरी 309 रनों की बनाई थी. 

सागर ने लगाए एक ही ओवर में 6 छक्के, महान बल्लेबाजो की लिस्ट में आये

बता दे की समित मैदान पर किसी फर्स्ट क्लास मैच में ओपनर के रूप में एक पारी में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए. यह तो कुछ भी नहीं उन्होंने इससे काफी बड़ी एक उपलब्धि भी हासिल की. गोहेल वर्ल्ड लेवल पर किसी भी फर्स्ट क्लास मैच में ऐसे पहले ओपनिंग बल्लेबाज बन गए हैं, जो 359 रन बनाकर नाबाद लौटे. उन्होंने 117 साल पुराना रिकॉर्ड ध्वस्त किया.

अब इस रिकॉर्ड को भी तोड़ सकते हैं विराट

गेल ने मचाया बवंडर, बल्ले से आग उगलते हुए रच डाला इतिहास

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -