Share:
क्या आपके GMAIL पर भी बढ़ गई है SPAM MAIL की संख्या तो इस तरह करें ब्लॉक
क्या आपके GMAIL पर भी बढ़ गई है SPAM MAIL की संख्या तो इस तरह करें ब्लॉक

टेक कंपनी GOOGLE की फ्री ईमेल सर्विस Gmail का इस्तेमाल बहुत से यूजर्स द्वारा किया जा रहा है। खास कर वर्किंग प्रोफेशनल के लिए GOOGLE की यह ऐप रोजमर्रा के कामकाजी जीवन से जुड़ी है। ऐसे में बहुत से यूजर्स को उनके MAIL ऐप के इंबॉक्स में Spam Emails से परेशानी होती है। ढेरों Spam Emails के मध्य में कई बार काम की जानकारी भी मिस हो ही जाती है। ऐसे में यदि आप भी GMAIL का इस्तेमाल करते हैं और स्पैम GMAIL को काम के बीच में एक परेशानी समझते हैं तो ये आर्टिकल आपके काम का साबित हो सकता है।

एक temporary email ID का कर सकते हैं इस्तेमाल: स्पैम EMAIL से छुटकारा पाने के लिए एक temporary email ID का सहारा ले सकते हैं। किसी भी वेबसाइट पर विजिट करने के उपरांत प्राइमरी ID के स्थान पर  इस temporary email ID का उपयोग कर पाएंगे। दरअसल किसी एक वेबसाइट को EMAIL ID  शेयर करने के उपरांत यूजर की ID कई दूसरी थर्ड पार्टी के पास भी चली जाती है।

हालांकि, यह साइबर हैंकिंग की वजह भी बन सकता है। किसी भी थर्ड पार्टी द्वारा भेजे गए स्पैम EMAIL में आपको किसी तरह का लिंक भी भेज सकता है। इस तरह यह यूजर की पर्सनल जानकारियों के लिए एक रिस्क बनता चला जा रहा है। temporary email ID के लिए बहुत सी वेबसाइट फ्री सर्विस देती हैं। temporary email address को कॉपी कर इसका इस्तेमाल जरूरत पड़ने पर भी किया जा रहा है। जिसके साथ साथ  एक जीमेल आईडी को भी स्पैम ईमेल के लिए क्रिएट कर सकते हैं।

क्या आपके फ़ोन में भी आ रहा है बार बार ये SMS तो अभी कर दें डिलीट

AC की तरह दीवार पर आसानी से लटक जाता है ये कूलर, कूलिंग में देता है हर किसी को मात

बड़ी खबर! कुछ ही समय में AI चुरा सकता है आपके अकाउंट का पासवर्ड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -