क्या चीन के हाथों लद्दाख में 5000 वर्ग किमी जमीन गँवा चुका है भारत ?
क्या चीन के हाथों लद्दाख में 5000 वर्ग किमी जमीन गँवा चुका है भारत ?
Share:

नई दिल्ली: भारत और चीन के बीच तनातनी की स्थिति बढ़ती ही जा रही है. इस बीच चीन के मुद्दे पर कांग्रेस भी लगातार केंद्र सरकार पर हमलावार है. अब कांग्रेस ने सवाल करते हुए कहा है कि क्या हम लद्दाख में 5000 वर्ग किलोमीटर का हिस्सा खो चुके हैं. चीन के मुद्दे पर कांग्रेस लगातार मोदी सरकार को घेरने का प्रयास कर रही है. 

अब यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष श्रीनिवास बी वी ने मोदी सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने ट्वीट करते हुए सवाल किया है कि क्या लद्दाख में 5000 वर्ग किलोमीटर का हिस्सा हम चीन के हाथों खो चुके हैं? यूथ कांग्रेस प्रमुख श्रीनिवास बी वी ने ट्वीट करते हुए कहा है कि, '11 मार्च 2020 को संसद में ऑन रिकॉर्ड बयान में विदेश राज्यमंत्री वी मुरलीधरन ने कहा था कि लद्दाख का 38,000 वर्ग किलोमीटर चीन के कब्जे में है. वहीं आज पीएम के बयान पर PMO की तरफ से सफाई जारी की गई और कहा गया कि लद्दाख का 43,000 वर्ग किलोमीटर का हिस्सा चीन के नियंत्रण में है. 5000 वर्ग किलोमीटर खो चुके हैं?'

दरअसल, चीन के साथ बॉर्डर पर चल रहे तनाव को लेकर पीएम मोदी ने 19 जून को सर्वदलीय बैठक बुलाई थी. पीएम मोदी ने मीटिंग में यह दावा किया था कि हमारी जमीन में न तो कोई घुसा है और न ही पहले कोई घुसा था. इस बयान को आधार बनाकर कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने आरोप लगाया है कि पीएम मोदी ने चीन के आक्रामक रवैये के सामने देश की धरती सरेंडर कर दी है. राहुल ने कई सवाल भी उठाए थे. इन तमाम सवालों के बीच प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से सफाई दी गई.

योग डे पर इन ऐप्स की मदद से कर सकते हैं योग

लॉकडाउन में यहाँ घरों की छतों पर किया जा रहा योग, कल मनाया जाएगा योग दिवस

PMC बैंक के ग्राहकों को बड़ा झटका, RBI ने 6 महीने के लिए बढ़ाया प्रतिबन्ध

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -