पुलिस के सामने ही हिन्दुओं पर हमला, हरियाणा में चुनाव के दौरान हिंसा, Video आया सामने
पुलिस के सामने ही हिन्दुओं पर हमला, हरियाणा में चुनाव के दौरान हिंसा, Video आया सामने
Share:

चंडीगढ़: हरियाणा के मुस्लिम बहुल इलाके मेवात में पंचायत चुनाव के दौरान भारी हिंसा देखने को मिली है। मेवात के नूँह में भी भारी हिंसा की खबर है। मेवात के चाँदड़ाका गाँव में बूथ क्रमांक 65 पर वोटिंग के दौरान फायरिंग हुई। साथ ही जमकर पथराव भी हुआ। इसके बाद पुलिस को वहाँ अतिरिक्त संख्या में तैनात करना पड़ा। साथ ही हिंसा के चलते कुछ देर के लिए वोटिंग भी रोकना पड़ी।

हालाँकि, बाद में जिला प्रशासन की उपस्थिति के बीच फिर से वोटिंग शुरू की गई। मौके पर अभी भी बड़ी संख्या में पुलिस बलों को तैनात किया गया है। वहाँ से सामने आए वीडियो में एक मस्जिद के नजदीक भी भीड़ को हिंसा करते हुए देखा जा सकता है। बता दें कि राज्य ये वोटिंग भिवानी, झज्जर, जींद, कैथल, महेंद्रगढ़, नूँह, पंचकूला, पानीपत और यमुनानगर में हुई। नूँह के गोकलपुर, चंडाका, जाटका सिसौना, बुबल्हेड़ी और बिसरू समेत कई गाँवों में हिंसा हुई है। कई लोगों को गोली लगने की भी सूचना मिली है। हिंसा में घायल हुए कुछ लोगों का उपचार मंडी खेड़ा के अल आफिया अस्पताल में चल रहा है।

बता दें कि, सरपंच चुनाव के दौरान एक दिन पहले भी नूँह के ही चाँदड़ाका गाँव में हिंसा हुई थी। मेवात के पुलिस अधीक्षक वरुण सिंगला ने बताया है कि स्थिति को शांतिपूर्ण कर के फिर से वोटिंग शुरू करा दी गई थी। मेवात के मोहम्मद बॉस, जिसे बुचाका गाँव के नाम से भी जानते हैं, वहाँ मुस्लिमों के दो पक्षों के बीच ही हिंसा हुई। इस मुस्लिम बहुल गाँव में पहुँचे पोलिंग एजेंट भी ख़ौफ़ज़दा दिखाई दिए। पूर्व सरपंच मोहम्मद हनीफ का कहना है कि मंगलवार (1 नवंबर) की देर शाम उनके गाँव के बूथ क्रमांक 113 व 114 पर पोलिंग पार्टी आई थी, ऐसे में वो सुविधाओं का मुआयना करने स्कूल पहुँचे थे। आरोप है कि इस दौरान गफ्फार भी अपने साथियों के साथ वहाँ आ पहुंचा। इस दौरान हुई हिंसा में एक व्यक्ति के सिर में गोली लग गई। रिपोर्ट के अनुसार, एक नगीना इलाके स्थानीय व्यक्ति ने बताया कि हिन्दुओं के घरों पर भी हमला किया गया है।

 

एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया है कि, 'हमारे (हिन्दुओं के) घरों पर भी बोतलों से हमला किया गया। हमारी गाड़ियों के शीशे तोड़ डाले गए हैं। ये सब कुछ पुलिस और प्रशासन के सामने हुआ। यदि मतगणना में भी यही स्थिति रही, तो हमारे लिए बहुत खतरा है।' वहीं एक तस्वीर में एक जख्मी व्यक्ति को अस्पताल में लेटे हुए भी देखा जा सकता है। वीडियो में मुस्लिम भीड़ पथराव करती दिख रही है। सड़क पर जमा भीड़ ने गाली-गलौज भी सुनी जा सकती है। इस दौरान वहाँ बच्चे भी नज़र आ रहे थे। इसका वीडियो सुदर्शन न्यूज़ चैनल ने अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है। 

इस दिन अपना सरकारी बंगला छोड़ देंगे सुब्रमण्यम स्वामी, कोर्ट को बताई तारीख

'प्रयागराज में 40 फीसद मौतें डेंगू से...' इलाहबाद हाई कोर्ट ने दिए DM-CMO को पेश होने के आदेश

'प्रदूषण पर राजनीति मत करो..', दिल्ली की जहरीली हवा पर केजरीवाल का बयान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -